बैठक में भड़के मंत्री, कहा कंपनियां हमारी जंवाई नहीं हैं, यदि उन्हें पैसा लेना है तो काम करना ही होगा

बैठक में भड़के मंत्री, कहा कंपनियां हमारी जंवाई नहीं हैं, यदि उन्हें पैसा लेना है तो काम करना ही होगा

Pushpendra Singh Shekhawat | Publish: Jun, 17 2019 05:19:41 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जिला कलक्ट्रेट में विभागीय समीक्षा बैठक

विजय शर्मा / जयपुर। जिला कलक्ट्रेट ( Jaipur Collectorate ) में सोमवार को विभागीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जिसमें मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( pratap singh khachariyawas ) सहित एमएलए एमएलए रफीक खान ( Rafeeq Khan ), मुख्य सचेतक महेश जोशी ( mahesh joshi ) भी शामिल हुए। बैठक में खाचरियावास कचरा संग्रहण का कार्य कर रही बीवीजी कंपनी की लगातार शिकायतों पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि कंपनी हमारी घर जवाई नहीं लगती, यदि उसे पैसा लेना है तो काम करना होगा। मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने पुलिस को नसीहत दी कि पुलिस थानों ने लोगों से अच्छा व्यवहार हो। परिवार और बच्चों के साथ जा रहा है तो उसे ज्यादा परेशान ना करें।

 

बैठक में बिजली, पानी, निगम और जेडीए विभाग जनप्रतिनिधियों के टारगेट पर रहे। मंत्री, विधायकों ने बिजली, पानी सहित अन्य विभागों की लगातार आ रही शिकायतों पर अफसरों की खिचाई की। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने साफ और स्पष्ट हिदायत देते हुए अफसरों से कहा कि वे अपने सिस्टम को सुधार लें क्यों कि समाधान नहीं होने के कारण जनता परेशान हो रही है। कहा कि कोई बहाना नहीं चलेगा काम करना होगा। सुबह करीब साढे ग्यारह बजे बैठक हुई, दो घंटे तक चली। इस दौरान अफसरों ने जब बजट की बात कही तो सभी ने चुप्पी साध ली।

 

बैठक में खाचरियावास ने कलेक्ट्रेट की सिंगल विंडो लेकर सवाल खडे किए। उन्होंने कहा कि जनता के लिए बैठे कर्मचारी को अपने व्यवहार में परिवर्तन लाना होगा। जो व्यक्ति सिंगल विंडो पर अपने काम कराने आ रहा है, उससे अच्छा व्यवहार नही होता है। अगर कोई व्यक्ति पढ़ा लिखा नही है, उसकी मदद की जाए। बैठक में भाजपा का एक भी विधायक शामिल नहीं हुआ। इस पर कांग्रेस ( Congress ) विधायकों ने भी सवाल खड़े किए।

 

खाद्य सुरक्षा पर नाराजगी

बैठक में खाचरियावास ने खाद्य सुरक्षा योजना पर नाराजगी जताई। जयपुर शहर में 53 फीसदी योजना के दायरे में आता है, लेकिन 13 त्न ही लोगों को योजना का लाभ मिल रहा है। खाचरियावास ने रसद अधिकारी को अभियान चलाकर गेहूं देने की योजना को बढाने के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned