scriptसांगानेर में बेपटरी बिजली तंत्र- सांगानेर,प्रताप नगर ओर मानसरोवर में बनेंगे नए सब डिवीजन | Patrika News
जयपुर

सांगानेर में बेपटरी बिजली तंत्र- सांगानेर,प्रताप नगर ओर मानसरोवर में बनेंगे नए सब डिवीजन

सांगानेर, प्रताप नगर और मानसरोवर सब डिवीजन में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या 1 लाख 90 हजार तक पहुंच गई है। हालात ऐसे हैं कि शहर के अन्य सब डिवीजन के मुकाबले सांगानेर डिवीजन का बिजली तंत्र पूरी तरह से बेपटरी है। उपभोक्ताओं की संख्या के मुकाबले मौजूदा संसाधन बौने साबित हो रहे हैं। बिजली गुल […]

जयपुरJun 22, 2024 / 05:56 pm

Amit Pareek

jaipur

कब बदलेंगे हालात…ट्रिपिंग की शिकायत पर दुरुस्त करने पहुंचा दस्ता।

सांगानेर, प्रताप नगर और मानसरोवर सब डिवीजन में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या 1 लाख 90 हजार तक पहुंच गई है। हालात ऐसे हैं कि शहर के अन्य सब डिवीजन के मुकाबले सांगानेर डिवीजन का बिजली तंत्र पूरी तरह से बेपटरी है। उपभोक्ताओं की संख्या के मुकाबले मौजूदा संसाधन बौने साबित हो रहे हैं। बिजली गुल जैसी समस्या के समाधान में ही तीन से चार घंटे लग रहे हैं। ऐसे में अब सांगानेर डिवीजन के सांगानेर, प्रताप नगर और मानसरोवर डिवीजन के तीन नए सब डिवीजन बनाने की तैयारियां की जा रही हैं। जिससे बिजली संबंधी शिकायतों का समाधान त्वरित हो सके। जानकारी के अनुसार सांगानेर सब डिवीजन में 72 हजार, प्रताप नगर में 68 हजार और मानसरोवर में 65 हजार बिजली उपभोक्ता हैं। नियमानुसार अगर किसी सब डिवीजन में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या 25 हजार के पार हो जाए तो नया सब डिवीजन बनाया जाता है।
बिजली गुल की सबसे ज्यादा शिकायतें सांगानेर में

मई माह में भीषण गर्मी के दौरान बिजली गुल होने, बिजली केबल जलने की सबसे ज्यादा शिकायतें सांगानेर में ही सामने आई। बिजली गुल की शिकायतों में मानसरोवर सब डिवीजन पहले नंबर पर रहा। यहां हालात ऐसे रहे कि सुबह से लेकर देर रात तक बिजली गुल होने का सिलसिला चलता रहा और लोग परेशान होते रहे।

Hindi News/ Jaipur / सांगानेर में बेपटरी बिजली तंत्र- सांगानेर,प्रताप नगर ओर मानसरोवर में बनेंगे नए सब डिवीजन

ट्रेंडिंग वीडियो