scriptजयपुर कुर्ती एक्सपो 2020 में डिस्प्ले हुई डिजाइनर कुर्तियां | Designer kurtis displayed at Jaipur Kurti Expo 2020 | Patrika News

जयपुर कुर्ती एक्सपो 2020 में डिस्प्ले हुई डिजाइनर कुर्तियां

locationजयपुरPublished: Jan 11, 2020 04:15:13 pm

Submitted by:

Nishi Jain

-प्लाजो और शरारा बन रही महिलाओं की पसंद
– तीन दिन में देशभर से 1000 से अधिक बायर्स आए–बेस्ट कुर्ती डिजायनर्स को दिए गए अवार्ड।

जयपुर कुर्ती एक्सपो 2020 में डिस्प्ले हुई डिजाइनर कुर्तियां

जयपुर कुर्ती एक्सपो 2020 में डिस्प्ले हुई डिजाइनर कुर्तियां


जयपुर
प्लाजो और शरारा में दाबु प्रिंट इन दिनों जयपुर की महिलाओं की पहली पसंद बनी हुई है। इसमें सांगानेर एवं बगरू का ब्लॉक चार चांद लगाता है। महिलाओं द्वारा पहने जाने वाली कुर्तियों के नए पैटर्न, मार्केट डिमांड एवं देश की विभिन्न संस्कृतियों के अनुसार इसकी डिजायन को लेकर जयपुर कुर्ती मैन्यूफैक्चरर एसोसिएशन की ओर आयोजित जयपुर कुर्ती एक्सपो 2020 में कुर्तियां डिस्प्ले की गई एवं कुर्ती मैन्यूफेक् चरर्स ने मंच से अपने विचार रखे। सीतापुरा में आयोजित इस एक्सपो में देशभर से 100 से अधिक कुर्ती विषेषज्ञ शरीक हुए तथा विभिन्न सत्रो में अपने विचार रखे तथा नए पैटर्न पर चर्चा की। एसोसिएयशन के अध्यक्ष सुलतान चौधरी ने इस आयोजन को पूरी तरह सफल बताया तथा इसे एक ऐसा मंच बताया जिससे सीधे बायर्स एवं मैन्यूफेचरर्स के बीच में संबंध स्थापित होता है। उन्होंने एसोसिएशन की इस पहल को उम्दा बताते हुए आगामी आयोजन में 200 से अधिक स्टॉल्स के साथ एक्सपो लगाए जाने की बात कही। जयपुर कुर्ती मैन्यूफेक्चर एसोसिएशन के जनरल सैक्रेट्री दुष्यंत भल्ला ने एसोसिएशन के माध्यम से मैन्यूफेक् चर के वेलफेयर की बात कही, उन्होंने कहा कि इस मंच से फ्रॉड कस्टमर्स से बचा जा सकेगा।
डिजायनर कुर्तियां की वैरायटी हुई डिस्प्ले
इस अवसर पर विभिन्न डिजायन की कुर्तियों की प्रदर्शनी भी लगाई गई। इसमें प्लाजो, शरारा, घाघर, स्कर्ट, टॉप, दुपट्टा, कुर्ती पेंट समेत विभिन्न डिजायन्स पर चर्चा हुई एवं डिस्प्ले किया गया। विशेषज्ञो ने इस फील्ड में अपार संभावनाएं बताई साथ ही इस क्षेत्र में अवसर एवं चुनौतियों पर भी चर्चा की। वक्ताओं ने जयपुरी कुर्तियों की विश्वस्तरीय पहचान होने की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो