scriptDevelopment exhibition organized by the medical department | Three Years Of Rajasthan Government: चिकित्सा विभाग की ओर से लगाई गई विकास प्रदर्शनी | Patrika News

Three Years Of Rajasthan Government: चिकित्सा विभाग की ओर से लगाई गई विकास प्रदर्शनी

Three Years Of Rajasthan Government:

लोगों ने लगवाई वैक्सीन, करवाई कोरोना की जांच

जयपुर

Updated: December 18, 2021 06:50:38 pm

Three Years Of Rajasthan Government:

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से राज्य सरकार के 3 वर्ष के मौके पर लगाई प्रदर्शनी आज से शुरू हुई। जवाहर कला केंद्र में लगाई गई प्रदर्शनी में फ्लेक्सी, सनबोर्ड, ब्रोशर, पंपलेट के जरिए 3 साल में विभाग द्वारा किए गए विकास के कार्यों को दर्शाया गया। चिकित्सा विभाग की प्रदर्शनी में विभाग की ओर से निशुल्क कोविड वैक्सीनेशन, कोविड सैंपलिंग व अन्य स्वास्थ्य जांच की निशुल्क व्यवस्था की गई। प्रदर्शनी पर आने वाले लोगों ने ब्लड प्रेशर, शुगर व अन्य बीमारियों की भी मौके पर ही जांच करवाई। चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि प्रदर्शनी में आने वाले सभी विजिटर्स को विभाग द्वारा विगत 3 वर्षों में की जा रहे किए गए प्रयासों के बारे में ब्रोशर और पंपलेट के जरिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में भी बताया जा रहा है, ताकि आमजन तक योजनाओं की जानकारी हो और वे ज्यादा से ज्यादा चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ उठा सकें।
Development exhibition organized by the medical department
Development exhibition organized by the medical department
प्रदर्शनी में आए 22 वर्षीय युवा मुकुल वर्मा ने कहा कि कोरोना काल के दौरान चिकित्सा विभाग ने अपनी टैगलाइन 'राजस्थान सतर्क' है के अनुरूप कार्य कर पूरे देश भर के लिए अनुकरणीय उदाहरण पेश किया। प्रदर्शनी में आई स्नातक की छात्रा आरती वशिष्ठ ने कहा कि कोरोना प्रबंधन के बाद राजस्थान वैक्सीनेशन में भी अव्वल रहा है। प्रदेश के 86 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन का पहला डोज लगाना राज्य सरकार की बड़ी उपलब्धि है।
प्रदर्शनी के उद्घाटन के पहले दिन चिकित्सा मंत्री, विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा, सचिव वैभव गालरिया, मिशन निदेशक अरुणा राजोरिया, आईईसी निदेशक मेघराज सिंह रत्नू, स्वास्थ्य शिक्षा आयुक्त शिवांगी स्वर्णकार, सीएमएचओ प्रथम नरोत्तम शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.