scriptCorona Effect: कोरोना वायरस ने रोकी विकास की रफ्तार, थम गए काम | Development of jaipur city stopped due to Corona Lockdown | Patrika News

Corona Effect: कोरोना वायरस ने रोकी विकास की रफ्तार, थम गए काम

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 03:59:50 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

मेट्रो के उद्घाटन के लिए करना होगा इंतजार

जयपुर। कोरोना वायरस संक्रमण से दुनियाभर में हाहाकार मचा हुआ है। संक्रमण के चलते हजारों लोगों की जानें जा चुकी हैं। संक्रमण के खतरे के चलते देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में जनजीवन ठहर सा गया है। राजधानी जयपुर में करोड़ों रुपयों की विकास योजनाएं पर विराम लग गया है।
परकोटे में मेट्रो ट्रेन शुरू नहीं हो पा रही है। पहले निर्माण कार्य में देरी हुई और जब काम पूरा हुआ तो कोरोना संक्रमण के चलते उद्घाटन रुक गया।
मेट्रो के अधिकारियों के मुताबिक राजस्थान स्थापना दिवस पर उद्घाटन की तैयारी भी कर ली थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे टाल दिया गया। मेट्रो एमडी समित शर्मा का कहना है कि फेज-1बी का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। सरकार से अनुमति मिलने के बाद इसका उद्घाटन किया जाएगा।
इन प्रोजक्ट में भी हो सकती है देरी
कोरोना वायरस की वजह से राज्य सरकार के राजस्व अर्जन में १७ हजार करोड़ रुपए की कमी आई है। ऐसे में शहर के कई प्रोजक्ट देरी से शुरू हो सकते हैं। इनमें मेट्रो फेज-2, सिविल लाइन रेलवे फाटक पर आरओबी, गोविंद मार्ग पर बनने वाली एलिवेटेड रोड शामिल हैं।
बंद हुए निर्माण कार्य
हवासडक़ एलिवेटेड रोड के अलावा शहर के बाहरी हिस्सों में बन रहे आधा दर्जन आरओबी का निर्माण कार्य कोरोना वायरस की वजह से बंद हो गया है। जबकि इन प्रोजक्ट की समयसीमा कई बार बढ़ाई जा चुकी है। हवा सडक़ एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य 31 मार्च तक पूरा करना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो