प्रवासी कारोबारियों का दर्द साझा करने मुंबई पहुंच गए राजस्थान सांसद, उद्धव सरकार से कर डाली ये मांग

- मुंबई के सिटी सेंटर में आग से हुए नुकसान का मामला, जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल पहुंचे घटनास्थल, प्रवासी कारोबारियों के बीच पहुंचकर दर्द किया साझा, उद्धव सरकार से आर्थिक पैकेज या बैंकिंग लोन में मदद की अपील, राजस्थान के प्रवासी कारोबारियों को सबसे ज़्यादा नुकसान, करोड़ों के मोबाइल और इलेक्ट्रोनिक्स आइटम जलकर राख

 

By: nakul

Published: 25 Oct 2020, 01:08 PM IST

जयपुर।

मुंबई स्थित सिटी सेंटर में गुरुवार को लगी भीषण आग भले ही बुझकर ठंडी पड़ गई है लेकिन प्रभावित कारोबारियों को हुए नुकसान का दर्द भरा घाव भरने में वक्त लगेगा। इसी दर्द को साझा करने के मकसद से राजस्थान के जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल खुद मुंबई पहुँच गए। कोरोना संकटकाल के बीच अग्निकांड से हुए नुकसान की दोहरी मार झेल रहे कारोबारियों के बीच पहुंचकर सांसद ने उन्हें ढाँढस बंधवाया।

गौरतलब है कि सिटी सेंटर में लगभग दो हज़ार दुकाने आग की भेंट चढ़ गई थीं, जिनमें से लगभग आठ सौ से भी दुकानों का संचालत राजस्थान के प्रवासी कारोबारी कर रहे थे। मोबाइल एसेसरीज व इलेक्ट्रॉनिक्स के इस हब में लगी आग से कारोबारियों को करोड़ों के नुकसान का अनुमान लगा है।

हरसंभव मदद का दिया आश्वासन
सिटी सेंटर पहुंचे सांसद देवजी पटेल ने घटनास्थल का जायज़ा लिया और कारोबारियों को हुए नुकसान पर संवेदना जताई। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वे इस दुःख की घड़ी में प्रभावित हुए कारोबारियों के साथ खड़े हैं। सांसद ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस संकट में राजस्थान के प्रवासियों की हर संभव मदद करने की अपील की।

सांसद ने महाराष्ट्र सरकार से कारोबारियों को आर्थिक पैकेज जारी करक या बैंकों के साथ मिलकर ब्याज मुक्त लोन दिलवाने की दिशा में मदद पहुंचाने की मांग की।

जालोर कारोबारी सबसे ज़्यादा प्रभावित
जानकारी के अनुसार सिटी सेंटर में लगभग दो हज़ार छोटी-बड़ी दुकानें हैं, इनमें से लगभग 70 से 75 प्रतिशत तक प्रवासी राजस्थानियों की हैं। उनमें भी लभग 800 से ज्यादा दुकानें तो जालोरे के कारोबारियों की हैं। इन सभी की मोबाइल और इलेक्ट्रोनिक आइटम्स की दुकान पूरी तरह से जलकर राख में तब्दील हो गई हैं। ऐसे में यहां के कारोबारियों को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned