script

अलवर गो तस्करी का मामला: डीजीपी गल्होत्रा बोले- गोली का जवाब दिया पुलिस ने, एनकाउंटर हो गया

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2017 08:17:43 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

अलवर में बुधवार देर रात पुलिस और गो तस्कर के बीच हुई मुठभेड़ में एक गो तस्कर की मौत हो गई।

DGP Galhotra

DGP Galhotra

जयपुर/अलवर। शहर में बुधवार देर रात पुलिस और गो तस्कर के बीच हुई मुठभेड़ में एक गो तस्कर की मौत हो गई। जबकि वाहन में सवार अन्य गोतस्कर घटना के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी को जनता कॉलोनी में छोडक़र मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से एक पिस्टल, टाटा 407 गाड़ी एवं उसमें एक मृत और चार जिंदा गोवंश बरामद किया है। पुलिस फरार गोतस्करों की तलाश में जुटी है।
गोली का जवाब दिया पुलिस ने, एनकाउंटर हो गया : डीजीपी गल्होत्रा
इस मामले पर डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने कहा कि दो जगह नाकाबंदी तोडऩे के बाद वाहन सवार लोगों ने पुलिस पर फायरिंग की। तीसरी जगह सख्त नाकाबंदी को भेद नहीं पाए और पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की, इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। एनकाउंटर मामले में सुप्रीम कोर्ट, मानवाधिकार और सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक जांच की जा रही है। सीआईडी के एसपी गुरुवार को घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।
अलवर में देर रात पुलिस गौतस्करों के बीच मुठभेड़, एक गौतस्कर की मौके पर ही मौत


इस साल गौ तस्करी और गौ रक्षकों के 20 मामले
एडीजी क्राइम पंकज कुमार सिंह ने कहा कि इस वर्ष गौ तस्करी और गौ रक्षकों से जुड़े प्रदेश में 20 मामले हो गए हैं। इनमें सबसे अधिक श्रीगंगानगर में 5 प्रकरण हैं।
अलवर में देर रात पुलिस व गौतस्करों बीच हुई मुठभेड़, देखें फोटो

यहां इतने मामले आए सामने
श्रीगंगानगर ———– 05
टोंक ————– 03
चित्तौडग़ढ़ ———- 03
अलवर ————- 02
भीलवाड़ा ———- 01
सीकर ————- 01
झुंझुनूं ————- 01
धौलपुर ———— 01
बाड़मेर ———— 01
उदयपुर ———— 01
प्रतापगढ़ ———– 01
Rajsamand Live Murder: इतना निर्दयी कैसे हो सकता है इंसान, भांजे से बनावा रहा था मौत का वीडियो: डीजीपी

पहले भी हो चुकी है वारदात

शहर के स्कीम नम्बर 2 स्थित जुबली बास क्षेत्र में करीब एक सप्ताह पहले भी गोवंश ले जाने की घटना हो चुकी है। तब भी गोतस्कर एक गाड़ी में सवार होकर आए। जब जुबलीबास क्षेत्र में एक व्यक्ति ने इन्हें रोकने व शोर मचाने का प्रयास किया, तो उन्होंने उस पर देशी कट्टा तान दिया। गौतस्करों की मौजूदगी की दोनों वारदातों की धुुंधली तस्वीर यहां स्थित एक निजी हॉस्पिटल के सीसीटीवी कै मरों में कैद हुई है। करीब एक पखवाड़े पहले वार्ड नम्बर 47 स्थित फैमली लाइन मोहल्ले से एक घर के बाहर बंधे गोवंश को भी गौतस्कर खोल ले गए।

ट्रेंडिंग वीडियो