scriptआरएएस और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में चयनित जवानों को डीजीपी ने किया सम्मानित | DGP honored the selected soldiers in the examination of RAS and Sub In | Patrika News

आरएएस और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में चयनित जवानों को डीजीपी ने किया सम्मानित

locationजयपुरPublished: Aug 18, 2021 11:05:57 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

बंकर कैफे एवं लाइब्रेरी का किया शुभारम्भ

आरएएस और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में चयनित जवानों को डीजीपी ने किया सम्मानित

आरएएस और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में चयनित जवानों को डीजीपी ने किया सम्मानित

पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाठर ने बुधवार को पुलिस कमिश्नरेट की रिजर्व पुलिस लाईन में आरएएस और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में चयनित जवानों एवं उनके परिवार जनों को सम्मानित किया। इसके साथ ही नव निर्मित बंकर कैफे, लाइब्रेरी एवं सीपीसी केंटीन का फीता काटकर शुभारंभ किया।
लाठर ने सम्मानित होने वाले सभी को एवं उनके परिवार के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि जो सफलता आपने अर्जित की है वह काबिले तारीफ हैं। आपने दिए गए कर्तव्यों के साथ अतिरिक्त मेहनत करके जो सफलता प्राप्त की है उसके लिए आप सभी धन्यवाद के पात्र हैं यदि आप में कुछ करने का जज्बा है तो अपने जीवन में बेहतर को और बेहतर बनाने का प्रयास करें। जहां भी आप की नियुक्ति हो वहां भी इसी तरह से कर्तव्य निष्ठा के साथ कार्य करें आपके आगे बढ़ने की जो इच्छा है वह बरकरार रहे। भविष्य मेंअपने संगठन संस्था व विभाग को आगे बढ़ाने के लिए मनोबल के साथ निरंतर प्रयासरत रहे।
पुस्तकालय सीपीसी कैंटीन और बंकर कैफे जैसी सुविधाएं उपलब्ध
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस लाइन में नए नवाचार कर पुस्तकालय सीपीसी कैंटीन व बंकर कैफे जैसी नई सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इसका उद्देश्य यह है कि यहां जवान अपने आप को अधिक से अधिक सहज महसूस कर सकें इससे आपस में सामूहिक भाईचारे की व अनुशासन की भावना का संचार होगा। पुलिस लाइन में पुलिस कर्मी सामूहिक रूप से साथ रहते हैं इससे जवानों के व्यक्तिगत जीवन में जरूर सुधार होगा और खाली समय का बेहतर तरीके से उपयोग कर सकेंगे।
बंकरनुमा कैफे तैयार
पुलिस लाईन में जमीन से पांच फीट नीचे एमफी थियेटर की स्टाइल में बँकरनुमा बंकर कैफे तैयार किया गया है। यह प्रदेश का पहला अनूठा बंकर कैफे तैयार किया गया है। ऐसा किसी भी पुलिस लाईन में नहीं है। इसी प्रकार पुलिस कर्मियों के ज्ञानवर्धन के लिए लाइब्रेरी एवं नवीनीकृत सीपीसी कैंटीन का भी शुभारंभ किया गया।
इस अवसर पर पुलिस के जवानों और उनके परिवार के लोगों के साथ में आरएएस परीक्षा में चयनित होने वाले हनुमान राम बेनीवाल ,संदीप सांदू, बजरंग जाखड़ ,रेखा मीणा, हेमा, प्रमोद कुमार शर्मा, हरफूल फागणा को सम्मानित किया गया
एवं पुलिस सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित होने वाले पुलिस के जवान सोनू शर्मा ,संदीप बसेरा, श्याम सुंदर, संतरा, शिमला, राजेंद्र कुमार, माधव कुमार, दिनेश, गौतम कुमार, प्रदीप सिंह, विपिन गौतम को सम्मानित किया गया। पंडित विष्णु दाधीच एवं प्रदीप दाधीच के वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बंकर कैफे की शुरुआत हुई। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय राहुल प्रकाश ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम का संचालन किया।
कार्यक्रम में कोरोना काल में जयपुर पुलिस द्वारा किए गए कार्यों से संबंधित एसीपी नरेन्द्र दायमा एवं टीम के द्वारा निर्मित जयपुर पुलिस योद्धा और मित्र नामक लघु फ़िल्म की पुलिस महानिदेशक महोदय ने लांचिंग की। बंकर कैफे के निर्माण कार्य को लघु फ़िल्म के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। पुलिस के जवानों ने मधुर संगीत के साथ गीतों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त पूर्व प्रहलाद सिंह कृष्णिया,पश्चिम प्रदीप मोहन शर्मा, उत्तर परिस देशमुख, दक्षिण हरेन्द्र महावर,अपराध दिगंत आनंद, यातायात श्वेता धनखड़, मुख्यालय डॉ अमृता दुहन, मैट्रो ऋचा तोमर,अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त लाईन आलोक सिंघल, हनुमान प्रसाद, आदर्श चौधरी, राम सिंह सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो