scriptडीजीपी गर्ग ने पीएचक्यू में की पहली मीटिंग, अधिकारियों को दिए ये निर्देश | DGP kapil garg first meeting in police headquarter jaipur | Patrika News

डीजीपी गर्ग ने पीएचक्यू में की पहली मीटिंग, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

locationजयपुरPublished: Dec 22, 2018 07:49:08 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

DGP kapil garg

डीजीपी गर्ग ने पीएचक्यू में की पहली मीटिंग, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मुकेश शर्मा / जयपुर। महानिदेशक पुलिस कपिल गर्ग ने शनिवार को पुलिस मुख्यालय में एडीजी स्तर के अधिकारियों की मीटिंग ली और आदेश दिया कि पुलिसकर्मी सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आमजन से अच्छा व्यवहार करने के साथ ही उनकी समस्याओं का तुरंत निस्तारण करें। इससे आमजल्द को जल्द राहत मिल सके।
डीजीपी ने कहा कि आमजन की सुनवाई करने के साथ अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने में लापरवाही नहीं बरती जाए। आमजन की अपेक्षाओं के अनुसार बेहतरीन कानून व्यवस्था बनाएं। डीजीपी गर्ग ने पुलिस मुख्यालय के विभिन्न अनुभागों के अतिरिक्त महानिदेशकों द्वारा मीटिंग के दौरान किए गए प्रजेंटेशन का अवलोकन किया। कई अधिकारियों को अपराध पर लगाम और अन्य कार्यों को लेकर महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर कार्ययोजना बना कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। डीजीपी ने अपराधों की रोकथाम के साथ ही अपराधियों की धरपकड़ के लिए तकनीकी का समुचित उपयोग पर बल दिया। उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम की रोकथाम व साइबर अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाए।
सुगम यातायात के लिए भी

महानिदेशक पुलिस ने जयपुर सहित सभी शहरों में सुगम यातायात के लिए विशेषज्ञों से विचार विमर्श कर कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए संबंधित स्थानों पर विशेष सतर्कता बरती जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो