बोले डीजीपी मेरा काम नहीं ट्रांसफर और पोस्टिंग कराना, दी सख्त हिदायत

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: Mridula Sharma

Published: 19 Jan 2019, 03:18 PM IST

देवेन्द्र शर्मा/जयपुर. मेरे साथियों से जो अपेक्षित काम है, वैसा काम कर रहे हैं तो किस बात का डर है, अपेक्षा के विपरित काम कर रहे हैं तो कार्रवाई के लिए भी तैयार रहे। प्रदेश में पुलिस मुख्यालय की ओर से हाल ही में करवाए गए डिकॉय ऑपरेशन पर पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने यह बात कही। शनिवार को पुलिस मुख्यालय में प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि पुलिस की प्राथमिकता यह है कि जिसके साथ अपराध हुआ है उसकी एफआइआर तुरंत दर्ज करें, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है, पुलिस की इस प्रवृत्ति को बदलने के लिए ऐसे ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। डीजीपी ने स्पष्ट कहा कि पुलिस सेवाओं को आम नागरिकों तक पहुंचाने में किसी भी प्रकार का व्यवधान पैदा करता है उसपर डिकॉय होगा।

 

पुलिस निरीक्षकों को मन माफिक थाना दिलाने को लेकर आने वाली सिफारिशों पर भी डीजीपी बोले कि माफ करें, मेरा काम एसएचओ की ट्रांसफर और पोस्टिंग कराना नहीं है। मैं यह नहीं कर सकता, मेरे पास इस तरह के अनुरोध लेकर भी कोई न आए। मुझे पुलिस की कार्यशैली को बेहतर बनाना है, जब तक मैं संतुष्ट नहीं हो जाता, डिकॉय ऑपरेशन जारी रहेंगे।

 

इन्हें भी दिए हैं निर्देश
पुलिस मुख्यालय की ओर से करवाए गए डिकॉय ऑपरेशन शुरुआत है। रेंज महानिरीक्षक व जिला पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे भी ऐसे ऑपरेशन चलाए, ताकि पुलिस सेवा बेहतर हो सके। डीजीपी बोले कि विभाग में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, शिकायत मिली तो तुरंत एसीबी को हैंडऑवर करूंगा।

Mridula Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned