scriptDhanteras is celebrate today, hope to rain money on the market | धनतेरस: बाजारों में रौनक 'अनलॉक', उम्मीदों भरा कारोबार | Patrika News

धनतेरस: बाजारों में रौनक 'अनलॉक', उम्मीदों भरा कारोबार

त्रिपुष्कर योग में धनतेरस आज, पांच दिवसीय दीपोत्सव में जगमगाएंगे खुशियों के दीप

जयपुर

Published: November 02, 2021 01:33:40 pm

जयपुर। कोरोना काल के 'ग्रहण' के बाद फिर से गुलाबी नगर में 'उम्मीदों' का बाजार सज रहा है। कारोबार के लिए खास माने जाने वाले धनतेरस के लिए कारोबारियों और ग्राहकों में एक सा उत्साह नजर आ रहा है। राजधानी जयपुर में दीपोत्सव की शुरुआत आज त्रिपुष्कर योग में धनतेरस से हो रही है। धनतेरस से भाई दोज तक पांच दिवसीय त्योहार को मनाने के लिए मंदिरों के साथ घर-आंगन में भी सोमवार शाम तक तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। आज से पर्व की रौनक घरों से बाजार तक नजर आएगी। शहर के छोटे-बड़े बाजारों में अलग—अलग थीम पर सजावट आकर्षण का केन्द्र रहेगी। साथ ही मंदिरों में भक्तों की आवाजाही भी देखने को मिलेगी। शहर विद्युत साज-सज्जा से जगमगा उठा है। संध्याकाल में घर व प्रतिष्ठानों में दीपदान होगा।
धनतेरस: बाजारों में रौनक 'अनलॉक', उम्मीदों भरा कारोबार
त्रिपोलिया बाजार जयपुर में बर्तनों की खरीदारी करते ग्राहक
ज्योतिषविदों के मुताबिक धनतेरस का दिन सोने-चांदी, आभूषण, बर्तन, सिक्के, वाहन की खरीदारी के लिए शुभ माना जाता है। इस मौके पर घरों व प्रतिष्ठानों में कुबेर पूजा की जाएगी। त्रिपोलिया बाजार सहित अन्य बड़े बाजारों में दुकानदारों ने बर्तनों का स्टॉक पूरी तरह से मंगवा लिया है। महापर्व के दूसरे दिन बुधवार को रूप चतुर्दशी, गुरुवार को दिवाली, शुक्रवार को गोवर्धन पूजा व शनिवार को भैया दूज मनाई जाएगी। आज आयुर्वेद के जनक भगवान धन्वंतरि औषधालयों सहित अन्य देवालयों में विशेष रोशनी की जाएगी। साथ ही शिविर आयोजित होंगे।
आज खरीदारी के चौघड़िए
सुबह 9.26 से 10.48 बजे तक चर, सुबह 10.48 से 12.10 बजे तक लाभ, दोपहर 12.10 से दोपहर 1.33 बजे तक अमृत, दोपहर 2.55 से शाम 4.17 बजे तक शुभ का, शाम 7.18 बजे से 8.56 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा।
(उक्त समयावधि में चांदी के सिक्के, बर्तन, चांदी के आभूषण, वाहन खरीद, भूमि पूजन सहित अन्य शुभ कार्य किए जा सकते हैं। )

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.