scriptDialogue on the book 'Bhool Tumko Hoon' in JKK | जेकेके में पुस्तक 'तुम्हें भूल चुका हूं' पर संवाद | Patrika News

जेकेके में पुस्तक 'तुम्हें भूल चुका हूं' पर संवाद

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जवाहर कला केंद्र की ओर से शायर अमित गोस्वामी की गजल और नज्म संग्रह 'तुम्हें भूल चुका हूं' पुस्तक पर संवाद का आयोजन किया गया। यह संवाद कार्यक्रम जेकेके के बुक क्लब में आयोजित किया गया।

जयपुर

Published: March 14, 2022 09:58:23 pm

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत
. शायर अमित गोस्वामी की गजल और नज्म संग्रह पर हुई चर्चा

जयपुर। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जवाहर कला केंद्र की ओर से शायर अमित गोस्वामी की गजल और नज्म संग्रह 'तुम्हें भूल चुका हूं' पुस्तक पर संवाद का आयोजन किया गया। यह संवाद कार्यक्रम जेकेके के बुक क्लब में आयोजित किया गया। इस दौरान शायर अमित गोस्वामी ने अपनी पुस्तक के पीछे की प्रेरणा और शायरी लिखने की शुरुआत के बारे में चर्चा की। इसके साथ उन्होंने दर्शकों के अपनी लिखी कुछ नज्में और गजलें भी पढ़कर सुनाई। वे प्रख्यात लेखिका मनीषा कुलश्रेष्ठ के साथ चर्चा कर रहे थे। अमित गोस्वामी ने उर्दू पढऩे और समझने के बारे में बात करते हुए कहा कि यह उनके पिताजी की देन है। उनके पिता पंडित जश करण गोस्वामी साहित्य प्रेमी थे। उन्होंने बताया कि मैंने बचपन से ही गालिब को पढ़ा और सुना है। उर्दू की बारीकियों को सुनकर और पढ़कर ज्यादा सीखा है। गजलें और नज्में लिखने की बात पर उन्होंने कहा कि मैं महसूस करके लिखता हूं। जो मैंने महसूस कियाए वही मैंने लिखा है। नज्में ज्यादा पढ़ी हैं इसलिए वही जरिया बन गई। गोस्वामी ने कहा कि मैंने गालिब सहित जिसको भी पढ़ा है, उनसे हमेशा कुछ न कुछ सीखा है। संवाद के दौरान गोस्वामी ने अपनी लिखी कुछ नज्में और गजले जैसे कि' तुम्हें भूल चुका हूं', ' हाथों की लकीरों में नहीं लिखवाया', 'अब उसके लहजे में अखबार जैसी खुश्की है,' 'आते-.आते रह गया मुझको करार' आदि दर्शकों को पढ़कर सुनाई।
जेकेके में पुस्तक 'तुम्हें भूल चुका हूं' पर संवाद
जेकेके में पुस्तक 'तुम्हें भूल चुका हूं' पर संवाद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.