scriptDiamond Jubilee Celebrations: Helicopter Rain, Kshatriya Community | देशभर से एक मंच पर जुटेंगे क्षत्रिय समाजजन, ट्रेन बुक कर आए, हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा | Patrika News

देशभर से एक मंच पर जुटेंगे क्षत्रिय समाजजन, ट्रेन बुक कर आए, हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा

Diamond Jubilee Celebrations: जयपुर. क्षत्रिय युवक संघ के 75वें स्थापना दिवस पर बुधवार को हीरक जयंती समारोह सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन परिसर में आयोजित होगा। कार्यक्रम में देशभर से एक मंच पर क्षत्रिय समाजजन जुटेंगे। दोपहर 12 बजे कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण से होगी।

जयपुर

Published: December 22, 2021 08:35:18 am

Diamond Jubilee Celebrations: जयपुर. क्षत्रिय युवक संघ के 75वें स्थापना दिवस पर बुधवार को हीरक जयंती समारोह सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन परिसर में आयोजित होगा। कार्यक्रम में देशभर से एक मंच पर क्षत्रिय समाजजन जुटेंगे।दोपहर 12 बजे कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण से होगी।
 हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा
संघ के संरक्षक भगवान सिंह रोलसाहबसर ने बताया कि पूर्व सांसद और विधायक रहे स्वर्गीय तन सिंह की ओर समाज में संस्कार निर्माण और क्षत्रिय को क्षात्र धर्म की महत्वता बताने के लिए 75 साल पहले संघ की स्थापना हुई। इसके बाद से देश के कई राज्यों में सुबह शाखा का आयोजन हो रहा है। विभिन्न पार्टियों और विचारधारा से जुड़े राजनेताओं का एक मंच पर एकत्रित होंगे। इसके साथ ही क्षत्राण्यिां भी कार्यक्रम में शिरकत करेगी।

कार्यक्रम स्थल पर संघ के पांच हजार से अधिक स्वयंसेवकों ने जिम्मेदारी संभालेंगे। कार्यक्रम में यूएसए से भारत आया 25 लोगों का दल भी कार्यक्रम में शिरकत करेगा। भवानी निकेतन स्कूल में पांच हजार से अधिक लोग रूकेंगे। भवानी निकेतन शिक्षा समिति के उपाध्यक्ष सम्पत सिंह धमोरा ने बताया कि उतरप्रदेश,गुजरात सहित देश के कई कोनों से क्षत्रिय समाज के लोग मंगलवार को ही जयपुर पहुंच गए। उनके रूकने की व्यवस्था भवानी निकेतन परिसर की छात्र स्कूल में की गई है। सम्पूर्ण कार्यक्रम का क्षत्रिय युवक संघ के फेसबुक और यूट्यूब पर लाइव किया जाएगा, ताकि देश और विदेशों से जो लोग शामिल ना हो सके वह भी प्रसारण देख सके। भवानी निकेतन परिसर में पांच हजार बसों एवं दस हजार निजी वाहनों की पार्किंग होगी। परिसर प्रागंण में रूट मेप तैयार किया गया है,जिनमें कुल 12 अलग-अलग गेटों से बस एवं अन्य वाहनों की प्रवेश-निकासी हो सकेंगी।
पहली बार पूरी ट्रेन हुई बुक
हीरक जयंती के लिए जैसलमेर से एक 24 कोच की रेल की बुकिंग भी हुई। जिसके लिए संघ द्वारा 24 कांच की रेल के किराए के लिए 30 लाख रुपए जमा करवाया गया। 24 कोच में करीब 2 हजार लोग यात्रा कर जयपुर पहुंचें। यह पहली बार है प्रदेश में किसी कार्यक्रम को लेकर 24 कोच की पूरी रेल बुक करवाई गई है। यह रेल जयपुर पहुंच चुकी हैं। कार्यक्रम को लेकर बंधुओं मे विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है। कार्यक्रम में हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.