Rajasthan Staff Selection Board- भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले 122 अभ्यर्थी डिबार, 21 के खिलाफ मामला दर्ज

Rajasthan Staff Selection Board ने पटवार भर्ती परीक्षा से पहले भर्ती परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा करने वाले 122 अभ्यर्थियों को डिबार कर दिया है। ये अभ्यर्थी अब आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग नहीं ले सकेंगे। इनमे¢ âUÔ 46 अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिन्हें आजीवन डिबार किया गया है। 119 अभ्यर्थियों के मामले अभी प्रक्रियाधीन हैं।

By: Rakhi Hajela

Published: 06 Oct 2021, 10:04 PM IST

अधीनस्थ बोर्ड की सख्ती : 46 अभ्यर्थी आजीवन डिबार, 119 अभ्यर्थी के प्रकरण प्रक्रियाधीन

जयपुर।Rajasthan Staff Selection Board ने पटवार भर्ती परीक्षा से पहले भर्ती परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा करने वाले 122 अभ्यर्थियों को डिबार कर दिया है। ये अभ्यर्थी अब आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग नहीं ले सकेंगे। इनमे¢ âUÔ 46 अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिन्हें आजीवन डिबार किया गया है। 119 अभ्यर्थियों के मामले अभी प्रक्रियाधीन हैं।
बोर्ड चेयरमैन हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि 122 अभ्यर्थियों को तीन साल से लेकर आजीवन डिबार किया है। उन्होंने कहा है कि यह कार्यवाही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर की ओर से बनाए गए विनियम अनुचित साधनों की रोकथाम विनियम, 2016 के अंदर की गई है। इसके साथ ही राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों के उपयोग की रोकथाम) अधिनियम के तहत 21 अम्यर्थियों के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण भी दर्ज करवाए हैं। इस धारा के अंदर आर्थिक दण्ड के साथ तीन वर्ष से सात वर्ष की अवधि के लिए सजा का प्रावधान भी है।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned