scriptमौसेरे भाई को भी नहीं छोड़ा, 15 लाख की ठगी में पूर्व सरपंच गिरफ्तार | Did not spare even my cousin, former sarpanch arrested in cheating of | Patrika News

मौसेरे भाई को भी नहीं छोड़ा, 15 लाख की ठगी में पूर्व सरपंच गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Apr 19, 2022 02:53:57 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

आरोपी बोला जमीन में पैसा लगाओगे तो हो जाओगे मालामाल

मौसेरे भाई को भी नहीं छोड़ा, 15 लाख की ठगी में पूर्व सरपंच गिरफ्तार

मौसेरे भाई को भी नहीं छोड़ा, 15 लाख की ठगी में पूर्व सरपंच गिरफ्तार,मौसेरे भाई को भी नहीं छोड़ा, 15 लाख की ठगी में पूर्व सरपंच गिरफ्तार,मौसेरे भाई को भी नहीं छोड़ा, 15 लाख की ठगी में पूर्व सरपंच गिरफ्तार

मालपुरा डिग्गी में एक बीघा से ज्यादा सस्ती जमीन दिलवाने का लालच देकर एक शातिर ठग ने अपने मौसेर भाई को ही शिकार बना डाला। 15 लाख रुपए की ठगी करने वाला आरोपी पूर्व सरपंच भी रह चुका है। शिप्रापथ थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी से ठगी की अन्य वारदातों के बारे में भी जानकारी जुटा रही हैं।
थानाप्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी गंगाराम भारती मालपुरा टोंक का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में शिप्रापथ मानसरोवर निवासी रमेश चंद सोयल ने पांच जनों गंगाराम भारती, विक्की उर्फ विजय कुमार, राजू उर्फ राजकुमार, नैना देवी और किशनलाल के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि वह राजस्थान सरकार के अभियोजन निदेशालय से कार्यालय अधीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। 26 सितंबर 2014 को उनकी मौसी का लड़का गंगाराम भारती ग्राम पंचायत का पूर्व सरपंच अपने बेटे विक्की और राजू के साथ आया और कहा कि उसने डिग्गी निवासी मदन माली से एक बीघा सात बिस्वा जमीन 21 लाख रुपए कि हिसाब से ली है। 18 लाख रुपए दे दिए और बाकी पैसों की जरूरत है। जमीन की कुल कीमत 28 लाख रुपए है। गंगाराम ने बताया कि मदन माली जल्दी पैसे देने के लिए के लिए बोल रहा है, इसलिए उसे अपने पैसे दे दो। इस पर रमेश चंद ने उसे दस लाख रुपए दे दिए।
पत्नी के साथ आकर फिर पांच लाख ले गया आरोपी
इसके बाद आरोपी 27 अक्टूबर 2014 को पत्नी के साथ आया पांच लाख रुपए देने के लिए कहा। जरूरी होने के कारण उन्होंने बेटे शशिकांत जो रावत भाटा में आरएपीपी में नौकरी काम करता है। उससे पांच लाख लेकर और दे दिए। कई दिन हो जाने के बाद जमीन नहीं मिली तो उन्होंने गंगाराम भारती से बात की तो वह टाल मटोल करने लगा। इस पर उन्होंने जमीन मालिक डिग्गी निवासी मदन माली से बात की तो उसने जमीन पैसे नहीं देने की वजह से किसी और को बेचने की बात कही। इस पर पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने जांच करने के बाद आरोपी गंगाराम भारती को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इस मामले में अन्य की तलाश जारी हैं।
जिंदगी भर की कमाई ले गया आरोपी
रमेश चंद सोयल ने बताया कि पूरी जिंदगी नौकरी करने के बाद उन्हें रिटायरमेटं का पैसा मिला था। सोचा था बुढापा अच्छा कट जाएगा। लेकिन उन्हें क्या पता था कि मौसेरा भाई ही उन्हें अपनी ठगी का शिकार बना डालेगा। उनका कहना था कि अब तो सभी से विश्वास उठ गया। अब अपनी जरूरतों में भी कटौती करनी पड़ रही हैंं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो