scriptDil Ek Dariya कवर वीडियो सॉन्ग: लॉकडाउन का पॉजिटिव एंगल, यूथ ने सीखा फिल्म बनाना, वीडियो की शूटिंग जल्द | Dil Ek Dariya Cover Video Song Shooting Jaipur Naveen Acharya | Patrika News

Dil Ek Dariya कवर वीडियो सॉन्ग: लॉकडाउन का पॉजिटिव एंगल, यूथ ने सीखा फिल्म बनाना, वीडियो की शूटिंग जल्द

locationजयपुरPublished: Aug 15, 2020 09:26:44 pm

लॉकडाउन में डायरेक्शन, एक्टिंग और सिनेमोटोग्राफी स्किल सीखी , अब अपने फील्ड से हटकर स्किल को प्लेटफॉर्म दे रहे है युवा, कोई इवेंट मैनेजर है तो कोई एंकर मॉडल और फोटोग्राफर

Dil Ek Dariya Video Song Team

Dil Ek Dariya कवर वीडियो सॉन्ग: लॉकडाउन का पॉजिटिव एंगल, यूथ ने सीखा फिल्म बनाना, वीडियो की शूटिंग जल्द

सुरेंद्र बगवाड़ा , जयपुर

कोरोना वायरस ( Corona virus ) ने पूरे विश्व को परेशान कर दिया है। हर कोई वायरस की चपेट में आने से डरा हुआ है। इस दौरान पूरे देश में लॉकडाउन लग गया। लोगों के रोजगार बंद हो गए। लाखों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ा । अपने फील्ड और कामों में पारंगत लोग ऐसे कामों में जुट गए, जिनके बारे में उन्होंने कभी सोचा तक नहीं था।
वहीं, कई युवाओं ने बेरोजगार और परेशान बैठने के बजाय इस समय में अपनी स्किल को निखारा। इन्हीं में से है फैंटास्टिक फॉर इवेंट ग्रुप ( Fantastic Four ) के मेंबर। इस ग्रुप में कोई इवेंट ऑर्गेनाइजर है तो कोई एंकर और कोई फोटोग्राफर। उन्होंने योजना के साथ विभिन्न वेबसाइट के जरिए फिल्म डायरेक्शन और एक्टिंग के गुर सीखे। इसी का नतीजा निकला कि बीकानेर के सिंगर नवीन आचार्य के गाए एक कवर सॉन्ग पर वीडियो बना रहे है। इसका शूट शुरू कर दिया है।
एंकर है, अब एक्टिंग करने लगे

बियार्डों 2019 कॉम्पिटीशन में रनरअप रहे एंकर ( Anchor ) अभि ने बताया कि 5—6 साल से एंकरिंग कर रहा हूं। कई बड़े इवेंट में स्टेज संभाला। लॉकडाउन की वजह से अब इवेंट होने मुश्किल है। इस दौरान ग्रुप के अन्य मेंबर्स से बात की तो सभी ने कहा कि बेरोजगार बैठने से बजाय नया सीखने पर काम करना चाहिए। तभी से राजस्थान के कई कलाकारों से संपर्क किया। विभिन्न वेबसाइट पर अपलोड वीडियो देखे। अब वीडियो सॉन्ग के जरिए एक्टिंग में भी कदम बढ़ा रहा हूं। मौका मिला तो इसमें भी किस्मत आजमाएंगे।
प्रोफेशन इवेंट ऑर्गेनाइजर, अब डायरेक्शन

इस दिल एक दरिया ( Dil Ek Dariya ) वीडियो सॉन्ग ( Video Song ) के डायरेक्टर संजीव रंजन झा ( sanjeev ranjan ) ने बताया कि कई सालों से इवेंट करा रहे है। इस दौरान कई प्री—वेडिंग शूट भी कराए। लॉकडाउन ( lockdown ) के दौरान परेशान हुए तो घर पर ही नेचर के वीडियो बनाने लगे। सोशल मीडिया पर अपलोड किया तो प्रोत्साहन मिला। फिर डायरेक्शन सीखने के लिए विशेषज्ञों के कई वीडियो देखे। अब एक सकारात्मक प्रयास करने में जुट गए है। वीडियो चलेगा या नहीं। ये कहा नहीं जा सकता , लेकिन हमारी टीम को नया सीखने को मिलेगा। मैंने इस दौरान कई फिल्म कहानियां लिखी। स्क्रीनप्ले लिखे।
फिल्म शूटिंग और एडिटिंग में बहाया पसीना

प्रोफेशनल फोटोग्राफर ( Professional photographer ) लोकेश गेरा इस वीडियो सॉन्ग को शूट कर रहे है। उनका कहना है कि अभी तक फोटोग्राफर के रूप में काम किया। कभी वेडिंग को कभी कॉर्पोरेट शूट किया। प्री—वेडिंग ( pre wedding shoot ) फिल्म भी बनाई। लेकिन नए सिरे से वीडियो सॉन्ग स्टोरी के अनुसार शूट करना सीखा है। इसमें एक्टर के इमोशन, डायरेक्टर और पब्लिक की डिमांड को भी देखना पड़ता है।
Dil Ek Dariya Video Song Team

ट्रेंडिंग वीडियो