scriptदिलीप ने नड्डा से की बंगाल सह प्रभारी मालवीय को हटाने की मांग | Dilip demanded Nadda to remove Bengal co-in-charge Malviya | Patrika News

दिलीप ने नड्डा से की बंगाल सह प्रभारी मालवीय को हटाने की मांग

locationजयपुरPublished: May 05, 2022 12:16:31 am

Submitted by:

Deendayal Koli

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को सांकेतिक भाषा का प्रयोग करते हुए इशारों ही इशारों में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय को हटाने की मांग की।

दिलीप ने नड्डा से की बंगाल सह प्रभारी मालवीय को हटाने की मांग

राज्य में हिंसा, हत्या और बलात्कार के विरोध में बुधवार को धर्मतल्ला के डोरीना क्रॉसिंग के पास धरना देते भाजपा नेता।

कोलकाता. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को सांकेतिक भाषा का प्रयोग करते हुए इशारों ही इशारों में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय को हटाने की मांग की। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया , लेकिन संरक्षक शब्द का प्रयोग कर मालवीय को निशाने पर लिया।
मजबूत संरक्षक की जरूरत

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले घोष ने कहा कि मैंने नड्डा से दिल्ली में मुलाकात कर बंगाल भाजपा के बारे में साफ-साफ बता दिया। मैंने उनसे कहा कि बंगाल में भाजपा फिर से मजबूती से खड़ी हो सकती है। हमें सिर्फ एक मजबूत संरक्षक (प्रभारी) दे दिया जाए। अमित मालवीय आईटी सेल प्रमुख और बंगाल के सह प्रभारी है। मालवीय सह-प्रभारी होने के नाते विधानसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा के सभी सांगठनिक मामलों में बेहद सक्रिय हैं। वे नियमित रूप से संगठनात्मक बैठकों में भी भाग लेते हैं।
असंतुष्ट नेता मुखर

विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल भाजपा के सह प्रभारी की जिम्मेदारी मालवीय के पास आ गई थी। मालवीय के पदभार ग्रहण करने के बाद से ही पार्टी के असंतुष्ट नेता उनके खिलाफ मुखर हैं। वे मालवीय के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और सांगठनिक सचिव अमिताभ चक्रवर्ती से भी खफा है।
शाह के दौरे से पहले प्रदेश भाजपा ने दिखाईं एकता

अंतरकलह से ग्रस्त प्रदेश भाजपा ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे पर आने से पहले बुधवार को जबर्दस्त एकता दिखाई । प्रदेश भाजपा ने राज्य में हिंसा, हत्या और बलात्कार के विरोध में बुधवार को धर्मतल्ला के डोरीना क्रॉसिंग के पास धरना दिया।
कुछ आए कुछ नहीं आए

धरना मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष और नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी भी मौजूद थे। इसके अलावा जूट उद्योग को लेकर पार्टी और अपनी केन्द्र सरकार से बगावत करने वाले बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह और प्रदेश नेतृत्व से नाराज चल रहीं हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी भी उपस्थित थी। हालांकि धरना मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से नाराज विष्णुपुर से पार्टी सांसद सौमित्र खां और केन्द्रीय मंत्री और बनगांव से सांसद शान्तनु ठाकुर सहित अन्य नाराज नेताओं ने हिस्सा नहीं लिया। धरना देने वाले पार्टी नेताओं ने का कहना था कि अन्य कामों में व्यस्तता के कारण कुछ नेता धरने में शामिल नहीं हो सके।
मृतकों के परिजनों के लिए धन संग्रह

भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने धरने के बाद हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों की मदद के लिए धर्मतल्ला इलाके में धन संग्रह किया। शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि लोगों से संग्रह किए धन से विभिन्न हिंसक घटनाओं में मारे गए लोगों के परिजनों की मदद की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो