scriptएमबीबीएस डिग्रीधारियों की सीधी भर्ती करे सरकार | Direct Recuritment Of MBBS Doctors | Patrika News
जयपुर

एमबीबीएस डिग्रीधारियों की सीधी भर्ती करे सरकार

पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं विधायक कालीचरण सराफ ने कोरोना संक्रमण काल में प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे सभी एमबीबीएस डिग्रीधारियों को सीधी भर्ती देने की मांग की है।

जयपुरApr 14, 2020 / 05:35 pm

Umesh Sharma

एमबीबीएस डिग्रीधारियों की सीधी भर्ती करे सरकार

एमबीबीएस डिग्रीधारियों की सीधी भर्ती करे सरकार

जयपुर।

पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं विधायक कालीचरण सराफ ने कोरोना संक्रमण काल में प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे सभी एमबीबीएस डिग्रीधारियों को सीधी भर्ती देने की मांग की है।उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी से लड़ाई बहुत लंबी है, इसलिए तैयारी भी एडवांस व पुख्ता होनी चाहिए। चिकित्सा विभाग का कहना है कि प्रदेश में 1 लाख क्वारेंटाइन बैड तैयार कर लिए गए हैं, लेकिन 30 प्रतिशत चिकित्सीय स्टाफ की कमी है। इस संकट से निपटने के लिए प्रदेश के मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेजों से डिग्री प्राप्त सभी एमबीबीएस डॉक्टर्स की सेवाएं ली जानी चाहिए।
इसके विपरीत राज्य सरकार ने हाल ही में चिकित्सा अधिकारी भर्ती परीक्षा आयोजित की, जिसमें बैठे लगभग 3500 अभ्यर्थियों में से सिर्फ 735 की नियुक्ति सूची जारी की है तथा शेष आवश्यकता की पूर्ति के लिए इनसे कम अनुभवी मेडिकल कॉलेज के इंटर्न्स को सेवाएं देने के आदेश जारी किए हैं, जिससे प्रदेश के डिग्री धारी डॉक्टर्स बहुत निराश हैं।

पारदर्शी और प्रभावी कदम उठाने की जरूरत
सराफ ने कहा है कि इस महामारी से लड़ाई में राज्य सरकार को गंभीरतापूर्वक कुछ दूरदर्शी एवं प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता है। कोरोना त्रासदी से जंग जीतने के संकल्प को मजबूती देने के लिए हमारे प्रयासों और तैयारियों में कोई कमी ना रहे, इसलिए मेरी मांग है कि इस संकट के समय प्रदेश और मानवता की सेवा करने को तैयार इन डॉक्टर्स को जो भर्ती परीक्षा में बैठे थे। उन सभी 35 सौ अभ्यर्थियों एवं अन्य डिग्री धारी नर्सिंग कर्मियों को सीधी नियुक्ति दी जाए, जिससे इस महामारी को नियंत्रित करने में ये कोरोना वारियर्स पूरी लगन से काम कर सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो