पंजाबी फिल्म जो चढ़े सो उतरे पार में दिखेगा पाखंडी बाबाओं का असली सच

छत्तीसगढ़ की पहली पंजाबी फिल्म के निर्देशक जसबीर सिंह का गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने किया स्वागत .........

By: Bhavnesh Gupta

Published: 09 Dec 2017, 01:34 PM IST

छत्तीसगढ़ में पहले भी फिल्म बनाई हैं, जिसका नाम 'पहुना' था। जिसे छत्तीसगढ़ी में ही बनाया गया। लेकिन अब वहां की पहली पंजाबी फिल्म 'जो चढ़े सो उतरे पार' लेकर आए हैं। ये कहना हैं फिल्म के डायरेक्टर जसबीर सिंह का। फिल्म को छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में रिलीज करने के बाद अब राजस्थान में भी रिलीज किया जाएगा। इसी सिलसिले में वे जयपुर आए। शुक्रवार को जवाहर नगर गुरुद्वारा में गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी और गुरु दर्शन यात्रा कमेटी ने उनका स्वागत किया, और फिल्म के बारे में जानकारी ली। पेशे से राइटर, कम्पोजर और संगीत विशारद जसबीर सिंह ने बताया कि यह उनकी पहली पंजाबी फिल्म हैं, फिल्म में पंच प्यारे और सिक्खों के इतिहास के बारे में बताया गया हैं। उन्होंने बताया कि जवानी में अक्सर लोग भटकाव की स्थिती का सामना करते हैं ऐसे में फिल्म देखने से उन्हें प्रेरणा मिलेगी। इसमें पाखंडी बाबाओं के असली सच के बारे में भी बताया गया हैं। जिससे समाज के लोगों को उनके काले कारनामों के बारे में पता चल सके।

 

लोकल हीरोज ने निभाए मुख्य किरदार
फिल्म में लीड रोल नवदीप सिंह और हीना भाटिया ने निभाया हैं। सिंह ने बताया की फिलहाल इसे राजस्थान के उयदयपुर, जयपुर और कोटा में प्रदर्शित किया जायेगा, इसके बाद पूरे राजस्थान के सिनेमाघरों में इसे दिखाया जायेगा। समाज के प्रदेशाध्यक्ष अजय पाल सिंह ने बताया की फिल्म का मुख्य उद्देश्य लोगो को जागरूक करना है।

 


16 दिसंबर को होगी रिलीज, 50 रुपए रहेगी टिकिट की दर
फिल्म में पंचवाणी, पांच निशानियां, पंच प्यारे और पांच तखत साहेब के साथ ही गुरु साहेबान का उल्लेख किया गया हैं। फिल्म 16 दिसंबर को रिलीज होगी। जसबीर सिंह ने बताया की इसके अलावा वो अगली पंजाबी फिल्म भी यही शूट करेंगे, जिसका नाम 'तेरे भाणे सर्वत्र दा भला' रखा गया हैं। इस मौके पर सिंह का राजस्थान सिख समाज के अध्यक्ष अजयपाल सिंह, जवाहर नगर गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के उप-प्रधान इकबाल सिंह, गुरु दर्शन यात्रा कमेटी के संयोजक जगजीत सिंह सूरी, हरबिन्दर सिंह, जगजीत सिंह मूच्छल और कमेटी के सदस्यों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

 

Bhavnesh Gupta Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned