घरों में आया दूषित पानी, गुस्साई महिलाओं ने लगाया जाम

घरों में आया दूषित पानी, गुस्साई महिलाओं ने लगाया जाम

Deepshikha | Publish: Aug, 08 2019 02:13:49 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 02:19:28 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Drinking Water Problem in Jaipur : दूषित पानी सप्लाई से परेशान लोग, बदहाल सीवर लाइन का पानी पेयजल लाइन में मिल रहा, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम ( Angry people Road jam )

भवनेश गुप्ता / जयपुर. नलों में दूषित पानी ( Drinking Water Problem in Jaipur) आने का सिलसिला रुक नहीं रहा। स्थिति लोगों के बीमार होने तक की होगी, लेकिन अभियंता समय पर समस्या को दूर करने में नाकाम रहे हैं। मोती डूंगरी रोड स्थित आंनदपुरी कॉलोनी में लगातार दूषित पानी ( dirty water supply ) की सप्लाई होती रही और गुरुवार को भी यही सिलसिला जारी रहा।

 

इस बार लोगों का सहनशक्ति जवाब दे गई। महिलाएं और पुरुष दोनों सड़क पर उतर आए और जाम लगा दिया। करीब एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही तो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। इसके बाद विभाग के सहायक व कनिष्ठ अभियंता आए और समझाइश का दौर चला।

 

महिलाओं ने दो टूक कह दिया कि बड़े लोगों और वीआईपी कॉलोनियों में क्यों नहीं आता गंदा पानी, जवाब दो नहीं तो हम पर भी रहम करो। इस बीच अभियंताओं ने जल्द समाधान होने का रटारटाया जवाब दिया लेकिन लोग नहीं माने। कारण, तीन दिन पहले विभाग में लिखित शिकायत की लेकिन किसी ने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया। इस पर जमकर हंगामा हुआ तो अभियंता घबरा गए और तत्काल दूषित पानी का कारण जानने का काम शुरू कर दिया।

 

सवाल- आखिर कब होगा समाधान

-चारदीवारी और इससे सटे बाहरी इलाकों में सीवर लाइन बदहाल हो चुकी है। सीवर लाइन के पास ही से पेयजल लाइन भी जा रही है। इससे सीवर का पानी पेयजल लाइन में मिल रहा है।

 

-इस स्थिति का समाधान के लिए बदहाल सीवर लाइन बदलने का प्रस्ताव भी बना, लेकिन प्रभावी तरीके से आगे नहीं बढ़ पाया।

 

-वीआईपी कॉलोनी में तो गंदा पानी सप्लाई नहीं होता, तो फिर यहां क्यों। अभियंताओं के लिए यहां के लोग प्राथमिकता नहीं है। कई बार शिकायत की लेकिन सड़क पर उतरे तो मौके पर आए।

राहुल तंवर, स्थानीय निवासी


-गंदे पानी से बहुत ज्यादा परेशान होने के बाद ही सड़क पर उतरे। अफसर फिर से आश्वासन देकर गए हैं, अब देख रहे हैं कि कितनी जल्दी समस्या का समाधान होता है।

कमला देवी, स्थानीय निवासी

 

-सीवर चैम्बर ओवरफ्लो होने और उसका पानी पेयजल लाइन में मिलने से दिक्कत हुई है। नगर निगम को भी कहा है इसका तत्काल समाधान कराएं। ऐसी परेशानी का समुचित समाधान करा रहे हैं।

निशांत कुमार, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned