script200 जवान और 150 कैमरों की फुटेज की मदद से खुला डेयरी एजेंट की हत्या का राज, गिरफ्त में आया प्रमुख साजिशकर्ता | Discovery of the murder of the Dairy booth operator | Patrika News

200 जवान और 150 कैमरों की फुटेज की मदद से खुला डेयरी एजेंट की हत्या का राज, गिरफ्त में आया प्रमुख साजिशकर्ता

locationजयपुरPublished: Jan 15, 2018 08:49:03 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

नंदपुरी में डेयरी एजेंट की हत्या का मामला। डेयरी बूथ संचालक ने ही रची थी लूट की साजिश।

jaipur
जयपुर। नंदपुरी में सरस डेयरी बूथ चलाने वाले युवक ने ही रुपए कलक्शन करने वाले एजेंट की लूट और हत्या की साजिश रची थी। इसके लिए गोली मार हत्या करने वाले साथी को चुना था। पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए सोमवार को प्रेसवार्ता में बताया कि प्रकरण में चारों आरोपित पकड़ लिए गए। घटना को अंजाम देने वाले दो दिन पहले पुलिस की पकड़ में आ गए थे। घटना के चश्मद्दीद गवाह हैं, इसलिए तीनों आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है, जहां शिनाख्त परेड़ के बाद उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। जबकि साजिश रचने वाले डेयरी बूथ संचालक से पूछताछ की जा रही है।
1200 पावर बाइक की हिस्ट्री खंगाली तब पहचान
एडिशनल कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि कलक्शन एजेंट ओमप्रकाश शर्मा की हत्या के बाद भागे हत्यारे के संबंध में जानकारी जुटाई। तब एक कंपनी की विशेष बाइक के संबंध में जानकारी सामने आई। इस पर क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। एक जगह फुटेज में हत्या करने वाले बाइक पर जाते नजर आए। इसके आधार पर वहां से जाने वाले रास्ते और आगे तिराहे-चौराहे पर हर मार्ग मार्ग पर 200 जवानों की टीम सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने में लगाई गई। बारीकी से पड़ताल करने पर लुटेरों का सीसीटीवी से पीछा करते हुए सिंहद्वार होते हुए परकोटा तक पहुंचा गया। यहां अभय कमांड कन्ट्रोल रूम से जुड़े कैमरों की फुटेज खंगाली। तब बाइक मालिक तक पहुंचा गया। वारदात के समय बाइक चला रहे आरोपित की पहचान हो गई। पुख्ता जानकारी जुटाने के बाद आरोपितों को पकड़ा गया। उनकी निशानदेही से डेयरी बूथ संचालक को पकड़ा।
दोस्त की बाइक मांगकर लाए थे वारदात के लिए
पुलिस ने आरोपित शुभम चौधरी ब्रह्मपुरी स्थित राजहंस कॉलोनी, यश सिंह मूलत: बिहार हाल ब्रह्मपुरी स्थित गया गुरु की गली, सुनील कुमार कोली ब्रह्मपुरी स्थित जोशी कॉलोनी और डेयरी संचालक अंकित सैनी सोडाला के गोविंदपुरी निवासी हैं। आरोपितों के खिलाफ पहले कोई मामला दर्ज नहीं है।

दो माह पहले रच ली थी साजिश
डीसीपी विकास पाठक ने बताया कि आरोपित अंकित पहले सोडाला की गोविंदपुरी में रहता था और इससे उसकी अंकित से जान पहचान थी। अंकित ने दो माह पहले ओमप्रकाश के संबंध में शुभम् को जानकारी दी। शुभम् और उसके साथी मौज मस्ती के लिए जल्द रुपए प्राप्त करने के लिए लूट को अंजाम देने के लिए तैयार हो गए। अंकित ने कहा कि वारदात में वह शामिल होगा तो स्थानीय होने के कारण उनकी पहचान हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो