दिल्ली में जुटे कांग्रेस के दिग्गज

Sanjay Kaushik

Publish: Dec, 09 2018 01:21:43 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

दिल्ली में जुटे कांग्रेस के दिग्गज

-कांग्रेस के दिग्गज हुए सक्रिय

-गुलामनबी, अहमद पटेल, गहलोत, पायलट और पांडे के बीच चर्चा


जयपुर। एग्जिट पोल में कांग्रेस के पक्ष में रुझान को देखते हुए पार्टी ने सरकार बनाने के साथ ही मुख्यमंत्री पद को लेकर भी मशक्कत शुरू कर दी है। नई दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के निवास पर पार्टी के दिग्गज नेता जुटे और सरकार बनाने के साथ-साथ सीएम के चेहरे को लेकर मंत्रणा की।

-लिया राजस्थान का फीडबैक

कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के बीच हुई मंत्रणा में राजस्थान का फीडबैक लिया गया। एक-एक प्रत्याशी के बारे में जानकारी ली गई। कौन सी सीट पर जीत तय है और कहां कांग्रेस हार सकती है। इसे लेकर केंद्रीय नेताओं ने फीडबैक लिया।

-मजबूत बागियों पर भी चर्चा

जीतने वाले मजबूत बागी और निर्दलियों को लेकर भी मंत्रणा हुई। कांग्रेस कितनी सीटों पर जीत सकती है, इसे लेकर भी गहलोत-पायलट ने अपनी बात रखी।

-सीएम का चेहरा कौन?

सूत्रों के अनुसार बैठक में सीएम के चेहरे को लेकर भी मंत्रणा हुई। सरकार बनने पर सीएम कौन होगा, यह राजनीतिक गलियारों में प्रश्न बना हुआ है। कांग्रेस में पूर्व सीएम अशोक गहलोत तीसरी बार मुख्यमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। वहीं, सचिन पायलट ने चार साल में पार्टी को खड़ा कर जीत की स्थिति तक पहुंचाने के आधार पर दावेदारी ठोक रखी है। 11 दिसंबर को नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आते हैं तो सीएम को लेकर पार्टी में उठापटक और तेज हो जाएगी।

-प्रत्याशी भी ले रहे जीत का फीडबैक

कांग्रेस प्रत्याशी भी अपने कार्यकर्ताओं के जरिए अपनी जीत-हार का फीडबैक ले रहे हैं। वोटिंग प्रतिशत के आधार पर भी कार्यकर्ताओं से चर्चा की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned