scriptDiscussion on the name of Waqf Board Chairman | rajasthan board of muslim waqf : वक्फ बोर्ड चेयरमैन के नाम पर हुई चर्चा | Patrika News

rajasthan board of muslim waqf : वक्फ बोर्ड चेयरमैन के नाम पर हुई चर्चा

rajasthan board of muslim waqf :

मुस्लिम प्रोग्रेसिव फेडरेशन की कोर कमेटी की बैठक

जयपुर

Published: January 14, 2022 08:23:59 pm

rajasthan board of muslim waqf :

मुस्लिम तन्जीमों, इदारों और बुद्धिजीवियों की अम्ब्रेला तन्जीम मुस्लिम प्रोग्रेसिव फेडरेशन की कोर कमेटी की आज चार दरवाजा स्थित फेडरेशन के ऑफिस में मीटिंग आयोजित की गई। यह मीटिंग राजस्थान वक्फ बोर्ड चेयरमैन के चुनाव और दरगाह कब्रिस्तान मोती डूंगरी में बनने वाले अल्पसंख्यक हाॅस्टल के मुद्दे पर आयोजित की गई। मीटिंग की अध्यक्षता फेडरेशन के संयोजक अब्दुल सलाम जौहर ने की। मीटिंग में इन मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। यहां तय किया गया कि फेडरेशन की राय का स्पष्टता से इज़हार होना चाहिए। इसके लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर मांग बताई गई।
Discussion on the name of Waqf Board Chairman
Discussion on the name of Waqf Board Chairman
यह भी पढ़ें

राजस्थान में 10307 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

मीटिंग के बाद जारी बयान में संयोजक अब्दुल सलाम जौहर ने बताया कि इस मीटिंग में हमने सहमति से दो निर्णय लिए। पहला मुख्यमंत्री वक्फ बोर्ड चेयरमैन किसी ईमानदार, काबिल, वक्फ जायदाद की फिक्र व हित रखने वाले को बनाएं। अगर मुख्यमंत्री निवर्तमान चेयरमैन डाॅक्टर खानू ख़ान बुधवाली को पुनः चेयरमैन बनाते हैं, तो फेडरेशन मुख्यमंत्री के इस फैसले का स्वागत करती है।
यह भी पढ़ें

जयपुर जिले में आज मिले 2549 नए मरीज

वहीं दरगाह कब्रिस्तान मोती डूंगरी में बनने वाले अल्पसंख्यक हाॅस्टल के मुद्दे पर फेडरेशन ने एक कमेटी गठित करने का सुझाव दिया है। इस कमेटी में मुफ्ती अब्दुल सत्तार साहब, मुफ्ती जाकिर नोमानी साहब और मुफ्ती ख़ालिद मिस्बाही साहब को शामिल करने का सुझाव दिया है, ताकि यह तीनों मुफ्ती किराम शरई एतबार से अपनी राय दें और सरकार उन्हीं की राय से काम करे। इस कमेटी में वक्फ बोर्ड चेयरमैन, डायरेक्टर अल्पसंख्यक निदेशालय और शहर जयपुर के दो मुस्लिम विधायकों (अमीन कागजी किशनपोल और रफीक ख़ान आदर्श नगर) को भी शामिल रहने का सुझाव दिया है, ताकि इन मुफ्ती किराम की राय यह लोग सरकार को बताएं और उसी शरई राय के मुताबिक हाॅस्टल की तामीर का फैसला लिया जाए।
मीटिंग में फेडरेशन के सह संयोजक हाजी सय्यद अनवर शाह, कोर कमेटी मेम्बर हाजी निजामुद्दीन, मुफ्ती ख़ालिद मिस्बाही, एम फ़ारूक़ ख़ान, आदिल खान, मैमूना नरगिस और सय्यद अशफ़ाक नकवी शरीक हुए। सभी की सहमति से उक्त निर्णय लिए गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.