scriptएनवायरनमेंट और ग्रीन टेक्नोलॉजी के ट्रेंड्स पर हुई चर्चा | Discussion on the trends of environment and green technology | Patrika News

एनवायरनमेंट और ग्रीन टेक्नोलॉजी के ट्रेंड्स पर हुई चर्चा

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2022 07:18:58 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

सस्टेनेबल एनर्जी, एनवायरनमेंट एंड ग्रीन टेक्नोलॉजीज विषय पर दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत पूर्णिमा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में शुक्रवार को हुई।

एनवायरनमेंट और ग्रीन टेक्नोलॉजी के ट्रेंड्स पर हुई चर्चा

एनवायरनमेंट और ग्रीन टेक्नोलॉजी के ट्रेंड्स पर हुई चर्चा

एनवायरनमेंट और ग्रीन टेक्नोलॉजी के ट्रेंड्स पर हुई चर्चा

दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत

जयपुर, 24 जून। ‘सस्टेनेबल एनर्जी, एनवायरनमेंट एंड ग्रीन टेक्नोलॉजीज’ विषय पर दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत पूर्णिमा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में शुक्रवार को हुई। यह कॉन्फ्रेंस कॉलेज के मैकेनिकल एवं सिविल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की ओर से संयुक्त रूप से आयोजित की जा रही है। यूएसए की यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा के मैकेनिकल एंड एयरोस्पेस डिपार्टमेंट के प्रोफेसर एसए शरीफ इसके उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि थे, जबकि आईआईटी, दिल्ली के रिटायर्ड प्रोफेसर एल एम दास और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाइड्रोलॉजी, रुडक़ी के सीनियर साइंटिस्ट डॉ.एल एन ठकुराल गेस्ट ऑफ ऑनर रहे। हाइब्रिड मोड पर आयोजित इस कॉन्फ्रेंस में विभिन्न देशो से शामिल हुए पेपर्स में से गुणवत्ता आकलन के बाद चयनित 100 रिसर्च पेपर प्रस्तुत किए जा रहे हैं।
शुरुआत में इसके कन्वीनर डॉ. राजकुमार सातनकर ने कॉन्फ्रेंस के मुख्य बिंदुओं के बारे में बताया। कॉलेज के डायरेक्टर डॉ.महेश बुंदेले ने अतिथियों का स्वागत किया और पूर्णिमा ग्रुप की उपलब्धियों एवं विभिन्न विभागों द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉन्फ्रेंस और सेमिनार के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर पीसीई के वाइस प्रिंसिपल पंकज धेमला और मैकेनिकल के एचओडी डॉ.नारायण लाल जैन भी उपस्थित थे। प्रोग्राम के अंत में डॉ.प्राणनाथ दाधीच ने धन्यवाद ज्ञापित किया। डॉ.पूजा गुप्ता और संजय कुमावत ने उद्घाटन समारोह का संचालन किया।
बारहवें वर्ष में प्रवेश कर रहे जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल – जिफ में इस वर्ष कई नवाचार जुड़ने वाले हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिफ के यू-ट्यूब चैनल https://www.youtube.com/c/HanuRojJaipurFilmFestival और वीकली लाइव का लॉन्च किया गया। वीकली लाइव के अन्तर्गत सिनेप्रेमियों को फिल्म जगत से जुड़ी दिलचस्प कहानियां, संवाद, क्लासिक मूवीज़, फिल्म रिव्यूज़, इंटरव्यूज़, फिल्ममेकिंग और बहुत कुछ देखने को मिलेगा।
जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के वीकली लाइव लॉन्च के अवसर पर फेस्टिवल के फाउण्डर – डायरेक्टर हनु रोज़, हैप्पी न्यू ईयर, तलाश, इकबाल जैसी मशहूर फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिहरने वाले सिंगर सिंगर रविंद्र उपाध्याय, आयोजन समिति सदस्य अजय कला, नितिन शर्मा और सी पी ब्रह्मा मौजूद रहे.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो