मुस्लिम मतदाताओं की अनदेखी करने पर कांग्रेस से जताई नाराजगी

निगम चुनाव और मेयर चुनाव में मुस्लिम नेताओं—मतदाताओं की अनदेखी से नाराज लोगों ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला है। छह नगर निगमों में से कहीं भी मुस्लिम पार्षद को उम्मीदवारी नहीं देने पर लगातार लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अब मुस्लिम प्रोगेसिव फोरम ने प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी और कांग्रेस के महासचिव अजय माकन को पत्र लिखकर मुस्लिम वोटर्स की अनदेखी पर नाराजगी जताई है।

By: Tasneem Khan

Published: 17 Nov 2020, 01:00 PM IST

Jaipur निगम चुनाव और मेयर चुनाव में मुस्लिम नेताओं—मतदाताओं की अनदेखी से नाराज लोगों ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला है। छह नगर निगमों में से कहीं भी मुस्लिम पार्षद को उम्मीदवारी नहीं देने पर लगातार लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अब मुस्लिम प्रोगेसिव फोरम ने प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी और कांग्रेस के महासचिव अजय माकन को पत्र लिखकर मुस्लिम वोटर्स की अनदेखी पर नाराजगी जताई है। पत्र में कहा गया है कि निगम चुनावों में कांग्रेस की जीत में मुस्लिम वोटर्स का सबसे बड़ा रोल रहा है। इससे पहले मुस्लिम मतदाताओं ने विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस का साथ दिया और उम्मीद के विपरीत कांग्रेस की सरकार भी बनी, इसके बावजूद मुस्लिम समाज की लगातार अनदेखी की जा रही है। पत्र में राज्य सरकार पर भी ऐसी अनदेखी का आरोप है।

ज्ञापन सौंपा गया
मुस्लिम प्रोग्रेसिव फ़ोरम राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ के नेतृत्व में प्रदेश प्रभारी अजय माकन को उर्दू एवं पैराटीचर्स की मांगो का ज्ञापन भी सौंपा। सद्भावना यात्रा के रूप में दांडी यात्रा कर रहे शमशेर भालू खान की उर्दू व पैराटीचर्स के हकों में की जा रही मांगे मानने के लिए भी ज्ञापन दिया गया। साथ ही राज्य सरकार से इस दांडी मार्च का मांगे मानकर सम्मान के साथ समापन करने की मांग की गई है।
यह हैं मांगे
फोरम की ओर से मांग की गई है कि सभी मदरसा पैराटीचर्स को प्रबोधक बनाकर नियमित किया जाए। मदरसों के लिए की जानी वाली भी भर्तियों को नियमित किया जाए। अल्पभाषाओं से संबंधित शिक्षा निदेशालय बीकानेर के आदेश को लागू करने की मांग भी फोरम ने की है। वहीं उर्दू निदेशालय की स्थापन की मांग भी की गई है।

Tasneem Khan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned