scriptबुवाई को लेकर भिड़े दो भाइयों के परिवार, आठ जने घायल, दो की हालत चिंताजनक | dispute at field | Patrika News

बुवाई को लेकर भिड़े दो भाइयों के परिवार, आठ जने घायल, दो की हालत चिंताजनक

locationजयपुरPublished: Oct 29, 2021 12:00:25 am

Submitted by:

Satish Sharma

एक पक्ष ने कराया मामला दर्ज, ट्रैक्टर चढ़ाकर की मारने की कोशिश

बुवाई को लेकर भिड़े दो भाइयों के परिवार, आठ जने घायल, दो की हालत चिंताजनक

बुवाई को लेकर भिड़े दो भाइयों के परिवार, आठ जने घायल, दो की हालत चिंताजनक

माधोराजपुरा। जमीन को लेकर आपसी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। गुरुवार को समीपवर्ती आनरोटा गांव में खेत की बुवाई को लेकर दो सगे भाइयों के परिवारों के बीच हुए खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों के आठ जने घायल हो गए। इनमें से दो की हालत चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस घायलों को लेकर पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंची जहां से चिकित्सकों ने एक पक्ष के घायल व्यक्तियों को उपचार के लिए जयपुर रैफर कर दिया। जबकि हालत चिंताजनक होने से दूसरे पक्ष के गंभीर घायलों को लेकर परिवारजन पहले ही जयपुर रवाना हो गए। घटना के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जानलेवा हमले का मामला दर्ज करवाया है। जबकि दूसरे पक्ष की ओर से समाचार लिखे जाने तक कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया।
ये हुए घायल
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक खूनी संघर्ष में एक पक्ष के दिलीप सिंह, अर्जुन सिंह, कालू सिंह, संग्राम सिंह व राजवीर सिंह तो दूसरे पक्ष के गणपत सिंह, अजीत सिंह व विष्णु सिंह घायल हुए। इनमें दिलीप सिंह व कालू सिंह की हालत चिंताजनक बनी हुई है। सभी घायलों को जयपुर ले जाया गया है। गणपत सिंह ने जगदीश सिंह, संग्राम सिंह व अर्जुन सिंह के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज करवाया है। उप निरीक्षक राजवीर सिंह मामले की तफ्तीश कर रहे हैं।
सेदरिया में भी वारदात
उल्लेखनीय है कि गत १७ अगस्त को सेदरिया में भी बुवाई को लेकर दो भाइयों के परिवारों के बीच खूनी संघर्ष हुआ था। ट्रैक्टर चढ़ाने से मथुरा पत्नी हनुमान स्वामी की मौत हो गई थी जबकि उसके दो बेटे महावीर व शंकर गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
ये है मामला
जानकारी के मुताबिक आनरोटा गांव में ही करीब साढ़े पांच बीघा जमीन मोहन सिंह के पुत्र जगदीश सिंह, संग्राम सिंह व अर्जुन सिंह के नाम है। गुरुवार को तीनों भाई व अन्य परिजन उक्त खेत की बुवाई सहित अन्य काम कर रहे थे। इसी दौरान दूसरे भाई मूल सिंह के पुत्र भगवान सिंह, गणपत सिंह व राजू सिंह अपने अन्य परिजनों के साथ खेत पर पहुंचे तथा बुवाई कर रहे टै्रक्टर को रोकने की कोशिश की। इस पर उनकी खातेदारों के साथ कहासुनी हो गई। देखते ही देखते कहासुनी लड़ाई में बदल गई। एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर ट्रैक्टर भी चढ़ाने का प्रयास किया। आपसी संघर्ष में एक पक्ष के पांच व्यक्ति घायल हुए जबकि दूसरे पक्ष के तीन व्यक्तियों को चोटें आईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो