scriptमौसमी बीमारियों पर जिला प्रशासन अलर्ट, फोगिंग के निर्देश | District administration fogging instructions due to seasonal diseas | Patrika News

मौसमी बीमारियों पर जिला प्रशासन अलर्ट, फोगिंग के निर्देश

locationजयपुरPublished: Oct 07, 2019 09:27:14 pm

Submitted by:

firoz shaifi

डेंगू-मलेरिया जैसी मौसमी बीमारियों की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। इन बीमारियों पर रोकथाम के लिए जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने जयपुर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में फोगिंग करने के लिए एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

District Collector

District Collector

जयपुर। डेंगू-मलेरिया जैसी मौसमी बीमारियों की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। इन बीमारियों पर रोकथाम के लिए जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने जयपुर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में फोगिंग करने के लिए एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।
कलेक्ट्रेट में सोमवार को समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर यादव ने कहा कि मच्छर जनित रोगों की रोकथाम के लिए संसाधनों का प्रयोग किया जाए जिससे शहर की कोई गली फोगिंग से अछूती नहीं रहे। फोगिंग के बारे में क्षेत्रवासियों को पहले ही सूचना दी जानी चाहिए।
जयपुर शहर में आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा करते हुए यादव ने अधिकारियों को ऎसी कॉलोनियों की सूची बनाने को कहा जिनसे हाईटेंशन लाइनें गुजरती हैं। उन्होंने कहा कि ऎसी कॉलोनियों को नियमित करने वाले स्थानीय निकायों से जवाब मांगा जाएगा।
साथ ही कलेक्टर ने अधिकारियों को इस बात के भी निर्देश दिए अगर दीपावली के समय बिजली की लाइनों के रखरखाव के लिए विद्युत आपूर्ति बंद की जाती है तो इसकी सूचना क्षेत्र के उपभोक्ताओं के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर जरूर भेजी जाए।
जिला कलेक्टर ने शहर में आवारा पशुओं खासकर आवारा श्वानों के नियंत्रण के लिए माइक्रो प्लानिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में पेयजल सुविधा से वंचित क्षेत्रों को पेयजल आपूर्ति से जोड़ने की परियोजनाओं, टेंकरों से जलापूर्ति, वन विभाग की ओर से किए गए पौधारोपणकी भी समीक्षा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो