scriptलॉक डाउन पार्ट-2ः राहत के साथ सख्ती भी, जिला प्रशासन की गाइड लाइन | District administration guide line regarding modified lock down | Patrika News

लॉक डाउन पार्ट-2ः राहत के साथ सख्ती भी, जिला प्रशासन की गाइड लाइन

locationजयपुरPublished: Apr 19, 2020 10:11:22 am

Submitted by:

firoz shaifi

कल से कुछ चीजों में मिलेगी छूट, जयपुर जिले में आज रात 12 बजे से टोल नाके भी होंगे शुरू, हाई रिस्क जोन इलाकों में रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

district administration

district administration

जयपुर। कोरोना संकट के बाद लागू किए गए लॉक डाउन पार्ट 2 के बीच 20 अप्रेल यानी सोमवार से कुछ सरकारी कार्यालय खुलेंगे तो कुछ सेवाओं में छूट प्रदान की जाएगी। राजमार्गों में टोल नाके भी आज रात 12 बजे से शुरू हो जाएंगे। कहां क्या छूट देनी है और किस स्थानों पर सख्ती रहेगी, इसे लेकर जिला प्रशासन ने नई गाइड लाइन जारी की है।

हालांकि बताया जाता है कि सरकार के दिशा निर्देशों के चलते समय-समय पर गाइड लाइन में बदलाव भी किया जा सकता है।


टोल नाके खुलेंगे,परिवहन सेवा ठप्प
जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम ने बताया कि जयपुर जिले के टोल नाके आज रात 12 बजे से खुल जाएंगे। मजदूरों के आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। सार्वजनिक स्थलों और परिवहन सेवा के वाहनों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राओं पर प्रतिबंध रहेगा। सुरक्षा उद्देश्यों को छोड़कर सार्वजनिक परिवहन के लिए बसें, मेट्रो और रेल सेवाएं प्रतिबंधित रहेगी।


इन सेवाओं में मिलेगी छूट
जोगाराम ने बताया कि जयपुर शहर के हाई रिस्क एरिया को छोड़कर शहर के अन्य इलाकों में कलसे आवश्यक सेवाएं शुरू होंगी। रीको एरिया में खाद्य सामग्री सहित अन्य आवश्यक औद्योगिक इकाइयों को शुरू किया जाएगा।

होम डिलीवरी, ई-कॉमर्स और कोरियर सर्विस को अनुमति दी जाएगी, लेकिन, इसके लिए राजकोप सिटीजन एप पर अप्लाई कर अनुमति लेनी होगी। शव यात्रा में 20 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे।

 

इन पर रहेगा प्रतिबंध
जिला प्रशासन की ओर से जारी गाइड लाइन के मुताबिक
होटल, टैक्सी, ऑटो, रिक्शा, साइकिल और कैब समूह सेवाएं प्रतिबंधित रहेगी। इसके अलावा सिनेमा हॉल, मॉल, शॉपिंग मॉल, जिम, खेल मैदान, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर बार पर प्रतिबंध रहेगा। सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, अकादमिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य समारोहों पर पाबंदी रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो