कोरोना से जंगः लापरवाही पर चला अनुशासन का डंडा, तीन को किया सस्पेंड

कोरोना से लड़ाई के दौरान जिला प्रशासन एक्शन मोड में है। जिला प्रशासन ने काम में लापरवाही और ड्यूटी से गैर हाजिर रहने वाले कार्मिकों पर गाज गिराना शुरु कर दिया है।

By: firoz shaifi

Published: 23 Apr 2020, 10:23 AM IST

जयपुर। कोरोना से लड़ाई के दौरान जिला प्रशासन एक्शन मोड में है। जिला प्रशासन ने काम में लापरवाही और ड्यूटी से गैर हाजिर रहने वाले कार्मिकों पर गाज गिराना शुरु कर दिया है। जिला प्रशासन ऐसे कार्मिकों और अधिकारियों पर नजर रख रहा है जो कोरोना ड्यूटी में लापरवाही बरत रहे हैं।

इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने काम में लापरवाही और गैर हाजिर रहने वाले तीन कार्मिकों को सस्पेंड कर दिया है। जिला कलेक्टर जोगाराम की ओर से की गई इस कार्रवाई से जिला कलेक्ट्रेट में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल जिला कलेक्टर जोगाराम ने लॉकडाउन के बीच आवश्यक सेवाओं को बहाल रखने के दौरान ड्यूटी पर गैर हाजिर रहने वाले अधिशासी अभियंता और जल विज्ञान विभाग के उप निदेशक शैलेन्द्र कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं।

इसी तरह अनुपस्थित रहने वाले राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नाग तलाई के अध्यापक कमल कुमार सरोज, पशुपालन विभाग के फिल्म ऑपरेटर रामकिशोर शर्मा और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माचवा के व्याख्याता नाहर सिंह को निलंबित किया है।

जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान कर्मचारियों और अधिकारियों की ओर से काम मे लापरवाही को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी निष्ठा से करें।

अगर कर्मचारी और अधिकारी इसी तरह से लापरवाही करेंगे ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों से भी कहा कि वे काम में लापरवाही और गैर हाजिर रहने वाले कार्मिकों की सूचना तत्काल उन्हें दें।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned