scriptघबराइए नहीं, जिला प्रशासन आपके लिए तैयार है | District Collector Dr, Jogaram Jaipur Ration Shop Corona Virus RAS | Patrika News

घबराइए नहीं, जिला प्रशासन आपके लिए तैयार है

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 03:12:55 pm

— जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम ने लोगों को किया आश्वस्त— जयपुर में आवश्यक सामग्री की नहीं आएगी कमी

घबराइए नहीं, जिला प्रशासन आपके लिए तैयार है

घबराइए नहीं, जिला प्रशासन आपके लिए तैयार है

सुरेंद्र बगवाड़ा, जयपुर

जिला कलेक्टर जयपुर डॉ जोगाराम ( District Collector Dr. Jogaram ) ने सोमवार को रामगंज सहित चारदीवारी क्षेत्र का दौरा किया। सभी व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां पर उन्होंने बताया कि संपूर्ण चारदीवारी क्षेत्र में लोगों की आवश्यकताओं का ध्यान रखते हुए दूध सप्लाई के लिए 200 ई- रिक्शा व अन्य वाहन, सब्जी बिक्री के लिए 200 ठेले, किराना सामग्री के लिए कॉनफेड के 20 वाहन सहित 113 निजी दुकानदारों सामग्री की होम डिलीवरी कर है।
जिला प्रशासन जयपुर लोगों को किसी भी तरह की समस्या नहीं आने देगा। इसलिए लोग लॉकडाउन का पालना करें और घरों में सुरक्षित रहें। घबराइए नहीं। जिला प्रशासन आपके लिए तैयार है। जिला कलेक्टर ( Jaipur collector ) जोगाराम ने बताया कि रामगंज के सहित सभी थानों में आरएएस, तहसीलदार के नेतृत्व में प्रशासनिक व मेडिकल टीमें कार्य कर रही है।

क्वारेंटाइन के लिए 15 हजार क्षमता की जगह चिंहित
इसके अलावा जिले में क्वॉरेंटाइन के लिए 15 हजार कैपेसिटी की जगह को चिन्हित किया गया है। साथ ही आइसोलेशन के लिए भी जगह चिन्हित की गई है।जयपुर जिले में 38 शेल्टर होम बनाए गए हैं। इनमें से 10 शेल्टर होम ( shelter home ) में 15 सौ लोग रह रहे हैं। इनकी भोजन, मेडिकल की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है।
2 लाख 24 हजार फूड पैकेट वितरण
वही संपूर्ण जिले में भोजन के रोजाना 2 लाख 24 हजार पैकेट वितरित की जाए जा रहे हैं। साथ ही राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार सूखी सामग्री का सर्वे के आधार पर वितरण किया जा रहा है। सर्वे के आधार पर ग्रामीण क्षेत्र में 25 हजार और शहरी क्षेत्र में 18 हजार2 परिवारों को चिन्हित किया गया है। इनमें से अभी तक 11 हजार परिवारों तक राशन वितरित की जा चुकी है। वही स्थानीय विधायक कोष से प्राप्त फंड अन्य सहायता से प्राप्त राशि के आधार पर भी सामग्री खरीद कर वितरित की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो