scriptDistrict collector in field of jaipur | आपरेशन संबल को दिया जिला अधिकारी ने बल | Patrika News

आपरेशन संबल को दिया जिला अधिकारी ने बल

जयपुर जिला अधिकारी राजन विशाल ने विराट नगर उपखंड का शुक्रवार को निरीक्षण किया। ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर लंबित मामलों को शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिया।

जयपुर

Published: April 22, 2022 09:30:18 pm

जयपुर जिला अधिकारी राजन विशाल ने विराट नगर उपखंड का शुक्रवार को निरीक्षण किया। ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर लंबित मामलों को शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिया। बैठक में कहा कि आम लोगों से जुड़े मामलों का त्वरित गति से निस्तारण किया जाए। सभी अधिकारियों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की धरातल पर क्रियान्विति के प्रयास किये जाने चाहिए।
1_2.jpeg
जयपुर जिला अधिकारी राजन विशाल
इस मौके पर उन्होंने विराटनगर उपखण्ड मुख्यालय और जवानपुरा पंचायत समिति में जन सुनवाई की। लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया और विकास कार्यों का जायजा भी लिया। निरीक्षण के दौरान विराटनगर उपखण्ड अधिकारी सहित अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जिला अधिकारी ने विराटनगर सरपंच संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और पदाधिकारियों से उपखण्ड की विभिन्न ग्राम पंचायत पर हो रहे विकास कार्यों पर चर्चा की। संघ के पदाधिकारियों ने ऑपरेशन संबल अभियान को आम लोगों को राहत प्रदान करने की एक अच्छी पहल है।
आपरेशन संबल को दें बल
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे ‘ऑपरेशन संबल अभियान‘ को गति प्रदान करें तथा ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में पात्र लोगों से आवश्यक दस्तावेज प्राप्त कर ई-मित्र केन्द्र पर आवेदन ऑनलाइन करा पीपीओ जारी कर पेन्शन योजना से जरूरतमंदों को जोड़े।
चुप्पी तोड़ो,सयानी बनो
महिलाओं एवं बालिकाओं के माहवारी स्वच्छता प्रबंधन एवं गुड टच और बैड टच की जागरूकता के लिये चलाये जा रहे ‘चुप्पी तोड़ों सयानी बनो अभियान‘ को भी गति प्रदान करने के निर्देश दिया। यह महिलाओं एवं बालिकाओं से जुडा हुआ संवेदनशील विषय है। इसलिए जागरूकता का प्रचार-प्रसार करना महत्वपूर्ण है।
newsletter

Anand Mani Tripathi

आनंद मणि त्रिपाठी राजस्थान पत्रिका में राजनीति, अपराध, विदेश, रक्षा एवं सामरिक मामलों के पत्रकार हैं। पत्रकारिता के तीनों माध्यम प्रिंट, टीवी और आनलाइन में गहरा और अपनी तेज तर्रार रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में जन्म हुआ। प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश के कानपुर और बस्ती में हुई। माध्यमिक शिक्षा नवोदय विद्यालय बस्ती, फैजाबाद और पूर्वोत्तर त्रिपुरा के धलाई जिले में हुई। अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से स्नातक और 2009 में जेआईआईएमसी,दिल्ली से पत्रकारिता का डिप्लोमा किया। हरियाणा से पत्रकारिता आरंभ की। शिक्षा, विज्ञान, मौसम, रेलवे, प्रशासन, कृषि विभाग और मंत्रालय की रिपोर्टिंग की। इंवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग से शिक्षा और रेलवे विभाग के कई भ्रष्टाचार का खुलासा किया। रक्षा मंत्रालय के रक्षा संवाददाता पाठयक्रम-2016 पूरा किया। इसके बाद रक्षा मामलों की पत्रकारिता शुरू कर दी। चीन, पाकिस्तान और कश्मीर मामलों पर तीक्ष्ण नजर रहती है। लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या 2017, राइफलमैन औरंगजेब की हत्या 2018, जम्मू—कश्मीर में बदले 2018 में बदले राजनीतिक समीकरण, पुलवामा हमला 2019, कश्मीर से 370 का हटना, गलवान घाटी मुठभेड़ 2020 को बेहद करीब से जम्मू और कश्मीर में रहकर ही कवर किया। कोरोना काल 2020 में भी लददाख से नेपाल तक की यात्रा चीन के बदलते समीकरण को लेकर की। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब की रिपोर्टिंग की। 9 नवंबर 2019 को श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या मामले में आए फैसले की अयोध्या से कवर किया। 2022 उत्तरप्रदेश् चुनाव को सहारनपुर से सोनभद्र तक मोटर साइकिल के माध्यम से कवर किया। पत्रकारिता से इतर आनंद मणि त्रिपाठी को संगीत और पर्यटन का जबरदस्त शौक है। इन्हें किसी भी कार्य में असंभव शब्द न प्रयोग करने के लिए जाना जाता है...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

भाजपा में कांग्रेसवादः कांग्रेस के वो चार नेता जिन्होंने BJP में शामिल होकर पाई मुख्यमंत्री की कुर्सीत्रिपुरा: डॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए सीएम, राजभवन में ली शपथWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी और उमस ने किया बेहाल, जानें कब होगी बारिशअसम में लगातार हो रही बारिश, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, हाफलोंग में भूस्खलन से 3 लोगों की मौतCongress Chintan Shivir 2022 : आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध?Congress Chintan Shivir 2022 : आज बनेगा सामूहिक ड्रॉफ्ट, कांग्रेस कार्यसमिति करेगी निर्णयइमरान खान ने कहा मेरे खिलाफ देश के अंदर व बाहर हो रही हत्या की साजिशअमरीकाः न्यूयॉर्क के सुपरमार्केंट में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, जानिए पहले कब-कब हुए ऐसे हमले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.