scriptराजधानी में इस कलेक्टर ने स्वाइन फ्लू और डेंगू को लेकर उठाया ये कदम, ऐसे निष्क्रिय होगा स्वाइन फ्लू का वायरस | DISTRICT COLLECTOR MEETING ABOUT SWINE FLU VIRUS | Patrika News

राजधानी में इस कलेक्टर ने स्वाइन फ्लू और डेंगू को लेकर उठाया ये कदम, ऐसे निष्क्रिय होगा स्वाइन फ्लू का वायरस

locationजयपुरPublished: Mar 12, 2018 09:33:48 pm

Submitted by:

rajesh walia

जयपुर कलेक्टर ने स्वाइन फ्लू एवं डेंगू की रोकथाम के संबंध में बैठक की और प्रदेश में फोगिंग के निर्देश दिए।

SWINE FLU

SWINE FLU

जयपुर

मौसम में बदलाव के चलते राजधानी में लगातार स्वाइन फ्लू और डेंगू का वायरस सक्रिय हो रहा है। ऐसे में मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। जिला अस्पताल में लगातार ओपीडी में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसके चलते प्रदेश में विभाग की चिंता बढ़ गई है। मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए जयपुर कलेक्टर ने स्वाइन फ्लू एवं डेंगू की रोकथाम के संबंध में बैठक की और प्रदेश में फोगिंग के निर्देश दिए।
स्वाइन फ्लू एवं डेंगू को नियंत्रण के लिए बैठक

सोमवार को जयपुर कलेक्ट्रेट के सभागार में स्वाइन फ्लू एवं डेंगू की रोकथाम के संबंध में बैठक हुई। इस बैठक में जयपुर जिला कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। कलेक्टर और चिकित्सा विभाग के अधिकारीयों ने स्वाइन फ्लू एवं डेंगू के अधिक सक्रिय होने से प्रदेश में बढ़ते मरीजों की संख्या के लिए गहन चिंतन किया और प्रदेश की इस स्थिति को नियंत्रण में करने पर विचार किया।
जयपुर जिला कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन ने स्वाइन फ्लू एवं डेंगू की रोकथाम के लिए प्रदेश में फोगिंग और चिकित्सा अधिकारीयों को जागरूकता एवं मरीजों के लिए चिकित्सालय में सुव्यवस्थित व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देश दिए।
इन-इन को दिए स्वाइन फ्लू एवं डेंगू की रोकथाम के निर्देश

जिला कलेक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम व नगरपालिकाओं के अधिकारियों को स्वाइन फ्लू एवं डेंगू की रोकथाम के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए कहा। साथ ही इनसे संबंधित कोई भी प्रकरण आने पर तत्काल चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा।
उन्होंने चिकित्सा विभाग के साथ ही नगर निगम, नगरपालिकाओं के अधिकारियों को जल भराव क्षेत्रों में फोगिंग कराने और एन्टी लार्वा गतिविधियां भी प्रभावी रूप से संचालित करने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर चतुर्थ श्याम सिंह शेखावत, उपखण्ड अधिकारी आमेर व सांगानेर तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरोत्तम शर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो