जयपुर जिला प्रमुख को लेकर दोनों पार्टियों के सदस्यों में नाराजगी

- भाजपा के ही सदस्य नहीं बल्कि कांग्रेसी भी दबे सुर में कर रहे हैं विरोध

- सीक्रेट बैलेट से होगी 23 जनवरी को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान

By: surendra kumar samariya

Updated: 19 Jan 2019, 08:26 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

कांग्रेस के जिला प्रमुख के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव के बाद अब 23 जनवरी को विचार बैठक होगी। इसमें भाजपा के ही सदस्यों ने नहीं बल्कि कांग्रेस के सदस्य भी दबे स्वर जिला प्रमुख पर नाराजगी जता रहे हैं। कांग्रेस के सदस्यों का कहना है कि चार साल तक लगातार विरोध है, क्योंकि इन्होंने न काम किया न ही करने दिया।

नाम नहीं बताने पर कहा कि हम भी चाहते है कि दूसरा सदस्य जिला प्रमुख बनें, लेकिन पार्टी चाहेगी वैसे करना पड़ेगा। एक दिन पहले कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष मोहन डागर तक ने भी इस बात को स्वीकार किया था। वहीं, दूसरी तरफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सदस्यों के वरिष्ठ नेता 40 से अधिक सदस्य साथ होने का दावा कर रहे हैं। इन दावों के बाद जिला प्रमुख की चिंताए भी बढ़ती नजर आ रही हैं।

- सीक्रेट बैलेट से होगा मतदान

प्रस्ताव पर विचार बैठक कराने के लिए जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्तर पर तैयारी कर ली गई हैं। सीईओ डॉ. भारती दीक्षित ने बताया कि विचार बैठक के लिए नोटिस सदस्यों को तालीम करा दिया गया हैं। अब 23 जनवरी सुबह 11 बजे से दो घंटे प्रस्ताव पर बहस होगी। इसके बाद सीक्रेट बैलेट के जरिए प्रस्ताव पर मतदान होगा।

- सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल गलत

प्रस्ताव सौंपने वाले कुछ सदस्य शनिवार को जिला परिषद आए। उन्होंने जिला प्रमुख पर प्रस्ताव के खिलाफ बहुमत प्राप्त करने के लिए देर रात तक सरकारी वाहन से सदस्यों के घर-घर जाने का आरोप लगाया। इससे सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं।


'सभी सदस्य जिला प्रमुख मूलचंद मीणा की कार्यशैली के खिलाफ एक मंच पर आ गए हैं। चरमराई कार्य व्यवस्था को सुधारना हमारी जिम्मेदारी हैं। पहले चार साल खराब हो गए, अब नहीं होने देंगे। - गिर्राज जोशी, अध्यक्ष, जिला परिषद पार्षद संघ

जिला प्रमुख मौका परस्त है। भाजपा बहुमत से सीट पर बैठे। विधानसभा टिकट नहीं मिला तो कांग्रेस में शामिल हुए। अब कांग्रेस में भी लोकसभा टिकट नहीं मिलता देख फिर से भाजपा में शामिल होने के लिए चक्कर काट रहे हैं।- शंकर नारोलिया, अध्यक्ष, शिक्षा स्थाई समिति, जिला परिषद

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned