मू​क—बधिर और दिव्यांग बच्ची की रेप के बाद मौत, सीसीटीवी में कैद हुए दरिंदे

मू​क—बधिर और दिव्यांग बच्ची की रेप के बाद मौत, सीसीटीवी में कैद हुए दरिंदे

Jayant Sharma | Updated: 02 Aug 2019, 01:35:43 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

मूक—बधिर और दिव्यांग बच्ची की रेप के बाद मौत, सीसीटीवी में कैद हुए दरिंदे

मूक—बधिर और दिव्यांग बच्ची की रेप के बाद मौत, सीसीटीवी में कैद हुए दरिंदे
जयपुर
Girl rape and murderवो बोल सुन नहीं सकती थी, दिव्यांग थी और इसी कारण सैंकड़ों किलोमीटर दूर से इलाज कराने के लिए अपने पिता और भाई के साथ (Hanuman mandir) मेंहदीपुर बालाजी की शरण में आई थी लेकिन यहां दो दरिंदे शायद उसका ही इंतजार ही कर रहे थे,,,। मौका पाकर उन्होनें इस बच्ची का अपहरण किया, बच्ची के बेहोश होने तक उसके साथ गंदा काम किया और खून से सनी हालत में उसे वापस फेंक गए। जो बच्ची बोल नहीं सकती, चीख उसकी कंठ से ही बाहर नहीं निकल सकी, उसकी पीडा ऐसी की हम महसूस भी नहीं कर सकेंगे। अब नतीजा ये हुआ कि बच्ची चार दिन जिंदगी के लिए लड़ी और उसने दम तोड़ दिया। चार दिन वह जयपुर के (SMS Hospital) एसएमएस अस्पताल में भर्ती रही। अब पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। उधर पिता का रो—रोकर बुरा हाल है।


जांच कर रही (Dausa News) दौसा पुलिस ने बताया कि मृतका की उम्र पंद्रह साल तो थी लेकिन वह शारीरिक रुप से अक्षम होने के कारण तीन साल की बच्ची की तरह थी। उसका दिमाग विकसित नहीं था। यही कारण था कि बिहार रहने वाले उसके पिता उसे लेकर मेंहदीपुर बालाजी आए थे। पिता—पुत्र, बच्ची को लेकर 24 जुलाई को दौसा आए थे । बालाजी क्षेत्र में ही एक धर्मशाला ली और वहां ठहरे थे। बच्ची का इलाज शुरु ही हुआ था कि तीन दिन पहले दो बदमाशों की नजर बच्ची पर पड गई। उनको मौका भी मिल गया और शाम के समय जैसे ही बच्ची के पिता धर्मशाला से किसी काम के लिए बाहर गए वे बच्ची को उठा ले गए। उसके बाद उन्होनें उसके साथ रेप किया और मारपीट की। कुछ घंटो के बाद बच्ची को अधमरी हालत में धर्मशाला के पास ही फेंक गए।


बच्ची के पिता ने बताया कि बच्ची के शरीर में कई जगहों से खून रिस रहा था। वह अधमरी हालत में थी। पुलिस की मदद से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे जयपुर रेफर कर दिया गया। जयपुर के एसमएएस अस्पताल में चिकित्सकों ने बच्ची को बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन देर रात उसकी मौत हो गई। उधर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने पूरे आसपास के इलाके छान लिए हैं। लेकिन फुटेज में दिख रहे दो बदमाशों को पुलिस नहीं तलाश सकी है। हांलाकि एसपी दौसा का कहना है कि जल्द से जल्द आरोपी दबोच लिए जाएंगे। इसके लिए टीमों को शहर से बाहर भी भेजा गया है।


हम भी इन बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में मदद कर सकते हैं। अगर आपको ये बदमाश दिखाई देते हैं तो आप भी इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रुप या अपने नजदीक पुलिस स्टेशन में दे सकते हैं या फिर पत्रिका को इस बारे में जानकारी दे सकते हैं, इस नंबर पर फोन भी कर सकते हैं। ताकि ये दरिंदे जल्द से जल्द सलाखों के पीछे हां और फांसी के फंदे तक पहुंच सकें। किसी मासूम को अपना शिकार नहीं बना सकें।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned