scriptअब बाज़ार मूल्य से भी सस्ते मिलेंगें पटाखे और सोने-चांदी के सिक्के, दिवाली पर सरकार ने किए ये ख़ास इंतज़ाम | Diwali 2018: Cooperative department to sell crackers gold silver coin | Patrika News

अब बाज़ार मूल्य से भी सस्ते मिलेंगें पटाखे और सोने-चांदी के सिक्के, दिवाली पर सरकार ने किए ये ख़ास इंतज़ाम

locationजयपुरPublished: Oct 26, 2018 09:56:04 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

crackers silver gold coin diwali
जयपुर।

दीपावली पर जयपुर में राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ (कॉनफैड) 26 अक्टूबर से कॉनफैड के नवजीवन शॉपिंग सेंटर सहित चार सहकारी उपभोक्ता केन्द्रोंं पर उपहार सहकार दीपोत्सव मेलों का आयोजन किया जा रहा है। दीपोत्सव मेले में एक ही छत के नीचे गुणवत्तापूर्ण पटाखों सहित सभी आवश्यक त्योहारी वस्तुएं सस्ते मूल्य पर उपलब्ध होंगी।
रजिस्ट्रार, सहकारिता एवं प्रशासक, कॉनफैड डॉ. नीरज के पवन शुक्रवार को कॉनफैड के नवजीवन उपहार सुपर मार्केट में लगने वाले मेले का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी प्रबंध निदेशक, कॉनफैड राय सिंह मोजावत ने गुरूवार को दी।
जयपुर में पांच केन्द्रों पर लगेंगे मेले
मोजावत ने बताया है कि केन्द्रों पर उपभोक्ताओं के लिए ब्राण्डेड वस्तुओंं की ही बिक्री होगी। उन्होंने बताया कि जयपुर में चार केन्द्रों नवजीवन उपहार सुपर मार्केट (भवानी सिंह रोड), वैशाली नगर, अहिंसा सर्किल, करधनी शॉपिंग सेंटर (मालवीय नगर) एवं सी-स्कीम उपहार पर दीपावली त्यौहार से सम्बन्धित सभी प्रकार की सामग्री उपलब्ध होंगी।
उन्होंने बताया कि दीपोत्सव मेले 6 नवम्बर तक चलेंगे। उन्होंने बताया कि पूर्व वर्षों की भांति इस वर्ष भी जयपुर शहर में उपभोक्ता संघ व जिलों में सहकारी उपभोक्ता भंडार व सहकारी विपणन समिति द्वारा दीपोत्सव मेलों का आयोजन किया जा रहा है।
शिवाकाशी के पटाखे एवं एमएमटीसी के सिक्के होंगे आकर्षक केन्द्र
प्रबंध निदेशक ने बताया कि दीपावली पर आयोजित इन मेलों में स्वदेशी शिवाकाशी (तमिलनाडू) के अच्छी किस्म के पटाखे मंगाये गए हैं। वहीं एमएमटीसी (भारत सरकार के उपक्रम) के सोने-चादी के सिक्के एवं बर्तन आकर्षक के केन्द्र होंगे। उन्होंने बताया कि दीपावली पूजन सामग्री,पटाखे, मिठाइयां, सूखे मेवे, परिधान, बैडशीट्स, धनतेरस के बर्तन, इलेक्ट्रानिक सामान एवं उपयोगी वस्तुएं भी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध रहेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो