दिवाली पर सरकार का तोहफा, यहां सस्ते मिलेंगे पटाखे, सोने-चांदी के सिक्के और अन्य सामान

उपहार सहकार दीपोत्सव मेला 21 अक्टूबर से, रजिस्ट्रार ने किया पोस्टर का विमोचन

जयपुर। Diwali 2019 राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ ( State Cooperative Consumer Association ) के तीन उपहार केन्द्रों पर 21 अक्टूबर दीपोत्सव ( Deepotsav ) मेला आयोजित होगा। सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार नीरज के पवन ने बताया कि 27 अक्टूबर तक चलने वाला यह मेला नवजीवन उपहार सुपर मार्केट (भवानी सिंह रोड), वैशाली नगर एवं करधनी शॉपिंग सेन्टर मालवीय नगर उपहार केन्द्र पर लगाया जा रहा है। इन मेलों में स्वदेशी शिवाकाशी के पटाखे, एमएमटीसी के सोने-चादी के सिक्के ( Gold and Siliver Coin ) एवं बर्तन आकर्षक के केन्द्र होंगे। सहकारिता रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के. पवन ने गुरूवार को यहां सहकार भवन में मेले का लोगो एवं पोस्टर का विमोचन किया। उन्होंने बताया कि दीपोत्सव मेले में एक ही छत के नीचे गुणवत्तापूर्ण पटाखों सहित सभी आवश्यक त्योहारी वस्तुएं सस्ते मूल्य पर उपलब्ध होंगी।

जयपुर में तीन केन्द्रों पर लगेंगे मेले

डॉ. पवन ने बताया है कि केन्द्रों पर उपभोक्ताओं के लिए ब्राण्डेड वस्तुओं की ही बिक्री होगी। उन्होंने बताया कि जयपुर में तीन केन्द्रों नवजीवन उपहार सुपर मार्केट (भवानी सिंह रोड), वैशाली नगर एवं करधनी शॉपिंग सेन्टर, मालवीय नगर उपहार केन्द्रों पर दीपावली त्यौहार से सम्बन्धित सभी प्रकार की सामग्री उपलब्ध होंगी। उन्होंने बताया कि पूर्व वर्षों की भांति इस वर्ष भी जयपुर शहर में उपभोक्ता संघ व जिलों में सहकारी उपभोक्ता भंडार व सहकारी विपणन समिति द्वारा दीपोत्सव मेलों का आयोजन किया जा रहा है।

शिवाकाशी के पटाखे एवं एमएमटीसी के सिक्के होंगे आकर्षक केन्द्र

रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के. पवन ने बताया कि दीपावली पर आयोजित इन मेलों में स्वदेशी शिवाकाशी (तमिलनाडू) के अच्छी किस्म के पटाखे मंगाये गये हैं। वहीं एमएमटीसी (भारत सरकार के उपक्रम) के सोने-चादी के सिक्के एवं बर्तन आकर्षक के केन्द्र होंगे। उपभोक्ता संघ के प्रबन्ध संचालक वीके वर्मा ने बताया कि दीपावली पूजन सामग्री,पटाखे, मिठाइयां, सूखे मेवे, परिधान, बैडशीट्स, धनतेरस के बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक सामान एवं उपयोगी वस्तुएं भी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध रहेंगी।

pushpendra shekhawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned