scriptचांदपोल बाजार में 45 फीट ऊंची स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी, एमआई रोड पर नेचुरल लाइट | DIWALI 2020 JAIPUR MARKETS COLLECTIVE DECORATION | Patrika News

चांदपोल बाजार में 45 फीट ऊंची स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी, एमआई रोड पर नेचुरल लाइट

locationजयपुरPublished: Nov 06, 2020 08:18:16 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

शहर के बाजारों में दिवाली (Diwali) की रंगत नजर आने लगी है। दिवाली के साथ लोगों के स्वागत के लिए बाजार सज गए है। कुछ बाजारों में सजावट (Diwali decoration) को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एमआई रोड 10 नवंबर से करीब तीन किलोमीटर में नेचुरल दूधिया रोशनी से जगमग होगा, वहीं चांदपोल बाजार में 11 नवंबर को सजावट का स्वीच ऑन होगा।

चांदपोल बाजार में 45 फीट ऊंची स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी, एमआई रोड पर नेचुरल लाइट

चांदपोल बाजार में 45 फीट ऊंची स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी, एमआई रोड पर नेचुरल लाइट

चांदपोल बाजार में 45 फीट ऊंची स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी, एमआई रोड पर नेचुरल लाइट

— दिवाली के स्वागत को बाजार सजकर तैयार

जयपुर। शहर के बाजारों में दिवाली (Diwali) की रंगत नजर आने लगी है। दिवाली के साथ लोगों के स्वागत के लिए बाजार सज गए है। कुछ बाजारों में सजावट (Diwali decoration) को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एमआई रोड 10 नवंबर से करीब तीन किलोमीटर में नेचुरल दूधिया रोशनी से जगमग होगा, वहीं चांदपोल बाजार में 11 नवंबर को सजावट का स्वीच ऑन होगा। इस बार सजावट के बीच कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता का संदेश भी दिया जाएगा।
एमआई रोड पर सजावट को लेकर लाइटिंग लगा दी गई है। बाजार में अजमेरी गेट से गवर्मेंट होस्टल चौराहे तक करीब 3 किलोमीटर में दोनों ओर विशेष लाइटे लगाई गई है। एमआई रोड व्यापार मंडल महामंत्री सुरेश सैनी ने बताया कि इस बार बाजार में नेचुरल रोशनी की गई है। पांच बत्ती पर विशेष सजावट देखने को मिलेगी। बाजार में 10 नवंबर को लाइट का स्वीच ऑन हो जाएगा, 16 नवंबर तक बाजार में रोशनी रहेगी। चांदपोल बाजार में सामूहिक सजावट में इस बार लोगों को स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी देखने को मिलेगी। बाजार में 40 से 45 फीट ऊंची स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी बनाई जा रही है। चांदपोल बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी को बनाने के लिए बंगाल से कारीगर आए हुए हैं, जो इसको बना रहे हैं। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य सजावट की जा रही है। बाजार में 11 नवंबर से लाइटिंग शुरू हो जाएगी। अभी बाजारों में व्यापार भी अच्छा चलने लग गया है। ग्राहक भी आने लग गए हैं। कोरोना गाइडलाइन की व्यापारी और ग्राहक पालना कर रहे हैं। परकोटे के पहले स्मार्ट बाजार किशनपोल में इस बार विशेष सजावट की जा रही है। व्यापारी संतोष मोटवानी ने बताया कि दिवाली पर सामूहिक सजावट में बाजार में चांद—सितारें टिमटिमाते नजर आएंगे। बाजार में सजाटव में लाइट में एकरूपता नजर आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो