दीपोत्सव का उल्लास, जगमग हुए बाजार

शहर में दीपोत्सव (Deepotsav) का उल्लास नजर आने लगा है। शहर के बाजार दीपोत्सव की रोशनी (Light diwali) से जगमग हो उठे। एमआई रोड के बाद बुधवार को जौहरी बाजार और चांदपोल बाजार रोशनी से जगमग हो गए। दोनों बाजारों में भी दिवाली की सामूहिक सजावट शुरू हो गई है। लाइट का स्वीच आॅन होते ही बाजार रोशनी से जगमग हो उठे। किशनपोल बाजार में गुरुवार से रोशनी शुरू होगी।

By: Girraj Sharma

Updated: 11 Nov 2020, 10:00 PM IST

दीपोत्सव का उल्लास, जगमग हुए बाजार
— जौहरी बाजार और चांदपोल बाजार में दिवाली की रोशनी शुरू
— किशनपोल बाजार में कल से रोशनी शुरू

जयपुर। शहर में दीपोत्सव (Deepotsav) का उल्लास नजर आने लगा है। शहर के बाजार दीपोत्सव की रोशनी (Light diwali) से जगमग हो उठे। एमआई रोड के बाद बुधवार को जौहरी बाजार और चांदपोल बाजार रोशनी से जगमग हो गए। दोनों बाजारों में भी दिवाली की सामूहिक सजावट शुरू हो गई है। लाइट का स्वीच आॅन होते ही बाजार रोशनी से जगमग हो उठे। किशनपोल बाजार में गुरुवार से रोशनी शुरू होगी।

चांदपोल बाजार में जयपुर व्यापार महासंघ अध्यक्ष सुभाष गोयल और अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजय लांबा लाइट का स्वीच आॅन किया। इसके साथ चांदपोल बाजार रोशनी से नहा उठा। इससे पहले छोटी चौपड पर पूजा—अर्चना की गई, इस दौरान कोरोना मुक्ति की प्रार्थना की गई। सामूहिक सजावट के बीच छोटी चौपड पर स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी के अलावा राम दरबार लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र रहा। चांदपोल बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि राम दरबार की चौड़ाई 60 फीट और ऊंचाई 40 फीट है, वहीं स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी 40 से 45 फीट ऊंची है। इस मौके पर बाजार में मास्क भी वितरित किए गए।

दीपोत्सव के स्वागत में जौहरी बाजार भी रोशनी से जगमग हो उठा। जौहरी बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय अग्रवाल और महामंत्री कैलाश मित्तल ने लाइटिंग का स्वीच आॅन किया। इसके साथ ही बाजार रंग—बिरंगी रोशनी से जगमग हो गया। मित्तल ने बताया कि बाजार में 15 नवंबर तक रोशनी रहेगी।

पहला स्मार्ट बाजार कल से रोशन, होगी सर्वधर्म प्रार्थना सभा
परकोटे का पहला स्मार्ट बाजार किशनपोल गुरुवार से जगमग होगा। सामूहिक सजावट के संयोजक व्यापारी संतोष मोटवानी ने बताया कि बाजार में दिवाली की सामूहिक सजावट हो चुकी है। बाजार में गुरुवार को संत—महंत लाइट का स्वीच आॅन करेंगे। इस दौरान कोरोना मुक्ति के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया जाएगा। बाजार में दिवाली पर्व सर्वधर्म सदभाव की भावना से मनाया जा रहा है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned