Diwali 2021 सिंगापुर थीम पर सजेगा बाजार

दिवाली (Diwali) पर परकोटे के बाजार रोशनी (Diwali Collective Decoration) से जगमग होंगे। बाजारों में एलईडी लाइट से सजावट की जाएगी। एमआई रोड के बाद अब किशनपोल बाजार में भी तैयारी शुरू कर दी है। किशनपोल बाजार दिवाली पर गुलाबी रोशनी से नहाएगा। बाजार को सिंगापुर थीम पर सजाया जाएगा। दो जगहों पर सिंगापुर गेट बनेंगे, छोटी चौपड़ पर हवामहल बनाया जाएगा।

By: Girraj Sharma

Published: 11 Oct 2021, 10:00 PM IST

Diwali 2021 सिंगापुर थीम पर सजेगा किशनपोल बाजार
— दिवाली पर परकोटे के बाजार होंगे जगमग

जयपुर। दिवाली (Diwali) पर परकोटे के बाजार रोशनी (Diwali Collective Decoration) से जगमग होंगे। बाजारों में एलईडी लाइट से सजावट की जाएगी। एमआई रोड के बाद अब किशनपोल बाजार में भी तैयारी शुरू कर दी है। किशनपोल बाजार दिवाली पर गुलाबी रोशनी से नहाएगा। बाजार को सिंगापुर थीम पर सजाया जाएगा। दो जगहों पर सिंगापुर गेट बनेंगे, छोटी चौपड़ पर हवामहल बनाया जाएगा। व्यापारियों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। एमआई रोड पर इस बार एलईडी लाइट से ही रोशनी होगी। वही कोरोना जागरूकता का संदेश दिया जाएगा।

किशनपोल बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष खूंटेटा ने बताया कि बाजार में इस बार विशेष सजावट की जाएगी। दिवाली सजावट के साथ लोगों को हवामहल और सिंगापुर गेट देखने को मिलेंगेे। व्यापारी संतोष मोटवानी ने बताया कि छोटी चौपड़ पर हवामहल बनाया जाएगा, जिसकी ऊंचाई 48 फीट और चौड़ाई 36 फीट की होगी। इसमें चार कलर की एलईडी लाइट लगाई जाएगी, जो हवामहल को अलग—अलग रंग में रौशन करेंगी। वहीं हवामहल के दो कलाकार राजस्थानी लोकनृत्य की प्रस्तुति देते हुए नजर आएंगे। वहीं बाजार में दो जगहों पर सिंगापुर गेट लगाए जाएंगे, एक गेट छोटी चौपड़ पर और एक गेट अजमेरी गेट पर लगाया जाएगा। इसमें भी एलईडी लाइट लगाई जाएगी। अगर प्रशासन की अनुमति मिली तो हवामहल और सिंगापुर गेटों पर कोल्ड लाइट लगाई जाएगी। किशनपोल बाजार में करीब 27 पोल है, इन पर एक जैसी विशेष लाइटें लगाई जाएगी। ऐसे में बाजार एक ही रंग में रंगा नजर आएगा।

पांच बत्ती पर करेंगे जागरूक, सजावट शुरू
एमआई रोड पर दिवाली की सजावट का काम शुरू हो गया है। बाजार में लाइटिंग की जा रही है। हालांकि इस बार बिजली संकट को देखते हुए एलईडी लाइट से बाजार को रोशनी की जाएगी। एमआई रोड व्यापार मंडल महामंत्री सुरेश सैनी ने बताया कि बिजली संकट को देखते हुए इस बार बाजार में सिर्फ एलईडी लाइट से ही सजावट की जाएगी। पांच बत्ती पर कोरोना जागरूकता संदेश दिया जाएगा, इसमें राजनेता संदेश देते नजर आएंगे। बाजार में इस बार विशेष रोशनी की जाएगी। बाजार में सजावट का काम शुरू कर दिया गया है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned