scriptDiwali बाजार सजकर तैयार, 5 से 7 दिन होंगे जगमग | DIWALI 2021 JAIPUR MARKETS COLLECTIVE DECORATION | Patrika News

Diwali बाजार सजकर तैयार, 5 से 7 दिन होंगे जगमग

locationजयपुरPublished: Oct 31, 2021 09:10:04 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

दिवाली (Diwali) के स्वागत में राजधानी के बाजार सजकर (Collective Decoration Jaipur) तैयार है। रविवार शाम को जैसे ही टेस्टिंग के लिए स्वीच आॅन हुआ, जयपुर की धरती पर तारें उतर आए। हालांकि बाजारों में विधिवत लाइट का स्वीच आॅन 1 नवंबर को होगा। इसके साथ ही बाजार रोशनी से जगमग हो उठेंगे। इस बार लाइटिंग के साथ—साथ बाजार में लोगों को हवामहल, कमल का पुष्प और देव दिव्य जहाज देखने को मिलेगा।

Diwali बाजार सजकर तैयार, 5 से 7 दिन होंगे जगमग

Diwali बाजार सजकर तैयार, 5 से 7 दिन होंगे जगमग,Diwali बाजार सजकर तैयार, 5 से 7 दिन होंगे जगमग,Diwali बाजार सजकर तैयार, 5 से 7 दिन होंगे जगमग

Diwali बाजार सजकर तैयार, 5 से 7 दिन होंगे जगमग
— दिवाली की सामूहिक सजावट, 5 से 7 दिन बाजार होंगे जगमग

जयपुर। दिवाली (Diwali) के स्वागत में राजधानी के बाजार सजकर (Collective Decoration Jaipur) तैयार है। रविवार शाम को जैसे ही टेस्टिंग के लिए स्वीच आॅन हुआ, जयपुर की धरती पर तारें उतर आए। हालांकि बाजारों में विधिवत लाइट का स्वीच आॅन 1 नवंबर को होगा। इसके साथ ही बाजार रोशनी से जगमग हो उठेंगे। दिवाली की सामूहिक सजावट में इस बार लाइटिंग के साथ—साथ बाजार में लोगों को हवामहल, कमल का पुष्प और देव दिव्य जहाज देखने को मिलेगा।
एमआई रोड व्यापार मंडल महामंत्री सुरेश सैनी ने बताया कि बाजार में टेस्टिंग का काम पूरा हो गया है। एक नवंबर से बाजार जगमग हो उठेगा। बाजार में दोनों ओर 11000 बल्ब लगाए गए है, इसके साथ बाजार को एलईडी लाइट से सजाया गया है। बाजार में इस बार 7 दिन के लिए रोशनी होगी। पांच बत्ती को विशेष रूप से सजाया गया है।
चांदपोल बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि बाजार में एक नवम्बर से रोशनी शुरू होगी, जो 5 नवम्बर तक होगी। बाजार को विशेष रूप से सजाया गया है। छोटी चौपड़ पर चांदपोल की ओर 55 फीट चौड़ा व 35 फीट ऊंचा देव दिव्य जहाज तैयार किया गया है।

किशनपोल बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष खुटेंटा ने बताया कि बाजार में टेस्टिंग हो गई है। एक नवंबर से बाजार में रोशनी शुरू हो जाएगी, जो 5 नवम्बर तक रहेगी।
व्यापारी संतोष मोटवानी ने बताया कि बाजार को सिंगापुर थीम पर सजाया गया है। अजमेरी गेट और छोटी चोपड़ पर सिंगापुर गेट बन गए है। वहीं छोटी चौपड़ पर हवामहल व अजमेरी गेट पर कमल का पुष्प बनाया गया है।
चौड़ा रास्ता व्यापार मंडल अध्यक्ष सोभागमल अग्रवाल ने बताया कि चौड़ा रास्ता में कोविड के चलते 2 साल बाद फिर से दिवाली की विशेष सजावट की गई है। बाजार को विशेषतौर से सजाया गया है। महामंत्री विवेक भारद्वाज ने बताया कि बाजार में 2 नवम्बर से रोशनी की जाएगी, जो 4 नवम्बर तक होगी।
जौहरी बाजार भी सजकर तैयार हो गया है। जौहरी बाजार व्यापार मंडल महामंत्री कैलाश मित्तल ने बताया कि बाजार में बिजली बचाने के लिए सामूहिक सजावट में एलइडी लाइट का उपयोग किया गया है। लाइट का स्वीच आॅन 1 नवम्बर को होगा। त्रिपोलिया बाजार में इस बार 6 दिन की रोशनी होगी। व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि बाजार में लाइट का स्वीच आॅन 1 नवम्बर को होगा। बाजार में 5 नवम्बर तक रोशनी होगी। इसके साथ ही शहर के अन्य बाजार भी सजकर तैयार हो गए है।
बाहरी बाजार भी होंगे जगमग
परकोटे के बाहरी बाजार भी इस बार विशेष रूप से सजाए गए है। राजापार्क में सजावट के लिए पहली बार एलईडी लाइट का उपयोग किया गया है। राजापार्क व्यापार मंडल अध्यक्ष रवि नैयर ने बताया कि बिजली बचत को ध्यान में रखते हुए लाइटिंग की जाएगी। दो नवम्बर को लाइट का स्वीच आॅन होगा, रात 11 बजे के बाद लाइटों कों बंद कर दिया जाएगा।
कोरोना वॉरियर्स के रूप में व्यापारी होंगे सम्मानित
गोपालपुरा बायपास भी सजकर तैयार है। यहां सामूहिक सजावट की गई है। व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन गोयल ने बताया कि बाजार धनतेरस से जगमग होंगे। इस बार दिवाली सजावट के साथ कोविड के दौरान बेहतर काम करने वाले व्यापारियों को कोरोना वॉरियर्स के रूप में सम्मानित भी किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो