scriptDiya Kumari Loksabha Rajsamand Medical College Pm Narendra Modi | दीयाकुमारी संसद में उठाया राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष अनुमति का मामला | Patrika News

दीयाकुमारी संसद में उठाया राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष अनुमति का मामला

सांसद दीयाकुमारी ने संसद के शून्यकाल में मंगलवार को राजसमंद में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग रखी। उन्होंने देश में चिकित्सा के क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता देने और विभिन्न राज्यों में 75 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना को मंजूरी देने के लिए मोदी सरकार का आभार व्यक्त किया है।

जयपुर

Published: December 07, 2021 06:19:11 pm

जयपुर।

सांसद दीयाकुमारी ने संसद के शून्यकाल में मंगलवार को राजसमंद में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग रखी। उन्होंने देश में चिकित्सा के क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता देने और विभिन्न राज्यों में 75 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना को मंजूरी देने के लिए मोदी सरकार का आभार व्यक्त किया है। स्पेन यात्रा के बाद संसद के शीतकालीन सत्र में भाग लेने पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि राजसमंद जिले में सिर्फ एक निजी मेडिकल कॉलेज है, लेकिन स्थानीय समुदाय के युवा छात्र छात्राओं के लिए निजी मेडिकल कॉलेज की भारी भरकम फीस वहन करना बहुत मुश्किल है।
दीयाकुमारी संसद में उठाया राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष अनुमति का मामला
दीयाकुमारी संसद में उठाया राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष अनुमति का मामला
दीया ने आसन के माध्यम से सरकार से निवेदन किया कि मजबूत बुनियादी ढांचे के साथ एक सरकारी कॉलेज की स्थापना न केवल मेधावी छात्रों के लिए एक बड़ी राहत होगी, बल्कि क्षेत्र के स्थानीय लोगों को अच्छी और सस्ती स्वास्थ्य सेवा भी उपलब्ध कराएगी। सांसद ने केंद्रीय चिकित्सा मंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि वे इस मामले में विशेष रूप से संज्ञान ले और निर्धारित मानदंडों में छूट प्रदान कर राजसमंद में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के लिए आवश्यक मंजूरी प्रदान करें। आपको बता दें कि राजसमंद सांसद लंबे समय से राजसमंद में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलवाने के लिए प्रयासरत हैं। इस संबंध में वो उच्चस्तरीय नेताओं को भी अपनी बात पहुंचा चुकी हैं। दीयाकुमार पिछले दिनों ही स्पेन यात्रा से भारत लौटी थी। इसके बाद उन्होंने अमित शाह के जयपुर प्रवास और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.