scriptरेकॉर्ड मतों से चुनाव जीतीं दिया कुमारी को बनाया उपमुख्यमंत्री, समर्थकों ने मनाया जश्न | Diya Kumari made Deputy Chief Minister | Patrika News
जयपुर

रेकॉर्ड मतों से चुनाव जीतीं दिया कुमारी को बनाया उपमुख्यमंत्री, समर्थकों ने मनाया जश्न

-विद्याधर नगर, राजसमंद और सवाई माधोपुर से बड़ी संख्या में समर्थक सिविल लाइंस स्थित आवास पहुंचे थे बधाई देने, दिया कुमारी ने 2013 के विधानसभा चुनाव में राजनीति में रखा था कदम

जयपुरDec 13, 2023 / 08:30 pm

firoz shaifi

diya.jpg

जयपुर। जयपुर के पूर्व राज परिवार की सदस्य और विद्याधर नगर से रेकॉर्ड 71 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीतीं दिया कुमारी को भाजपा सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया है। मंगलवार को जयपुर आए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाए जाने की घोषणा की।

डिप्टी सीएम की घोषणा के साथ ही उनके समर्थकों में जश्न का माहौल है। दिया कुमारी के सिविल लाइंस स्थित आवास और सिटी पैलेस में उत्सव जैसा माहौल नजर आया।


विद्याधर नगर से विधायक चुने जाने से पहले दिया कुमारी राजसमंद से लोकसभा सांसद थीं। विधायक चुने जाने के बाद उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था।

दिया कुमारी ने 2013 में राजनीति में कदम रखा और भाजपा के टिकट पर सवाई माधोपुर से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। हालांकि 2018 के चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिल पाय़ा था। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्हें राजसमंद से उम्मीदवार बनाया गया, जहां पर उन्होंने जीत दर्ज की थी।


राजनीति में दिया कुमारी ने अपनी दादी गायत्री देवी की विरासत को आगे बढ़ाया है। गायत्री देवी भी जयपुर शहर से कई बार सांसद रह चुकी हैं। उनके पिता भवानी सिंह भी कांग्रेस की टिकट पर एक बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

आवास पर समर्थकों का जमावड़ा
इधर दिया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाए जाने की घोषणा के बाद विद्याधर नगर, सवाई माधोपुर और राजसमंद से बड़ी संख्या में समर्थक और भाजपा कार्यकर्ता उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराकर बधाई भी दी। कार्यकर्ताओं ने दिया कुमारी को साफा माला और दुपट्टा पहन कर भी उनका स्वागत किया।

केंद्रीय नेतृत्व का जताया आभार
उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा के बाद दिया कुमारी ने पार्टी हाइकमान का आभार जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे राजस्थान की नई सरकार में उप मुख्यमंत्री का पद सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी के समस्त नेताओं, कार्यकर्ताओं और विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र की जनता का हार्दिक आभार और धन्यवाद।

मैं इस पद की गरिमा को बनाए रखते हुए राजस्थान के विकास में अपना योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हूं।हम सब मिलकर राजस्थान को एक विकसित और समृद्ध राज्य बनाएंगे।

वीडियो देखेंः- CM बनते-बनते रह गई Diya Kumari | Vasundhara Raje ने क्या किया | Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma

https://youtu.be/V-wk6Mof860

Home / Jaipur / रेकॉर्ड मतों से चुनाव जीतीं दिया कुमारी को बनाया उपमुख्यमंत्री, समर्थकों ने मनाया जश्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो