सांसद दीया कुमारी मिलीे पीएम नरेन्द्र मोदी से, प्रताप सर्किट की उठाई मांग

 


मेवाड की कई मांगों को भी रखा पीएम के सामने

By: Arvind Singh Shaktawat

Published: 30 Jul 2021, 08:50 PM IST

अरविन्द सिंह शक्तावत

जयपुर।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा सांसद दीयाकुमारी ने मुलाकात की और कोरोना काल में देश भर में किए गए कार्यों पर आभार व्यक्त किया। दीया ने कहा कि केंद्र सरकार के शानदार प्रबंधन के कारण ही आम लोगों का जीवन सुरक्षित हो पाया है।
दीया कुमारी ने केवडिय़ा, गुजरात में बन रहे पूर्व राज परिवारों के म्यूजियम में सदस्य के तौर पर नामित करने और मार्गदर्शन के लिए सांसद पीएम का आभार व्यक्त किया। इस दौरान सांसद दीया ने प्रधानमंत्री को सेवा ही संगठन के तहत किए गए कार्यों की पुस्तिका भी भेंट की।
इस दौरान दीया कुमारी ने अपने संसदीय क्षेत्र से भी पीएम को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मावली मारवाड़ ब्रॉडगेज नहीं होने की वजह से पूरा क्षेत्र पिछड़ रहा है, जबकि यात्री भार और मालभाड़े की कोई कमी नहीं है एवं सामरिक दृष्टि से भी यह यह लाइन महत्वपूर्ण है। सांसद दीयाकुमारी ने प्रताप सर्किट के बारे में भी पीएम से बात की और बताया कि महाराणा प्रताप पूरे राष्ट्र की धरोहर है। ऐसे में उनकी जन्म स्थली और कर्म स्थली को ध्यान में रखते हुए प्रताप सर्किट योजना का शुभारंभ किया जाना चाहिए। इस सर्किट से राष्ट्र के युवाओं को महाराणा प्रताप के स्वाभिमान और राष्ट्र भक्ति को जानने एवं समझने का अवसर मिलेगा। वहीं पर्यटन और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा।

PM Narendra Modi
Arvind Singh Shaktawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned