जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी ने शादी के 21 वर्ष बाद मांगा तलाक

जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी ने शादी के 21 वर्ष बाद मांगा तलाक

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Dec, 09 2018 09:24:48 AM (IST) | Updated: Dec, 09 2018 10:16:42 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य और सवाई माधोपुर से विधायक दीया कुमारी ने शादी के 21 वर्ष बाद तलाक मांगा है।

जयपुर। जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य और सवाई माधोपुर से विधायक दीया कुमारी ने शादी के 21 वर्ष बाद तलाक मांगा है।

 

दीया कुमारी ने गांधीनगर स्थित महानगर की फैमिली कोर्ट संख्या एक में प्रार्थना पत्र दायर कर पति नरेंद्र सिंह से तलाक लेने की इच्छा जताई है।

 

दीया कुमारी ने 1997 में नरेंद्र सिंह राजावत से प्रेम विवाह किया था। दोनों के दो बेटे और एक बेटी है। दीया कुमारी जयपुर के पूर्व महाराजा सवाई सिंह और पूर्व महारानी पद्मिनी देवी की पुत्री हैं।

 

दीया कुमारी ने 10 सितंबर 2013 में जयपुर में हुई रैली के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

 

इस रैली में वर्तमान प्रधानमंत्री व गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, वसुंधरा राजे समेत कई नेता मौजूद थे।

 

इसके बाद दीया कुमार को भाजपा ने 2013 के विधानसभा चुनाव में सवाई माधोपुर से टिकट दिया। दीया कुमारी ने चुनाव में जीत दर्ज की। 2018 के विधानसभा चुनाव में दीया को सवाई माधोपुर से टिकट नहीं मिला।

 

दीया कुमारी ने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर विधानसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। हालांकि जयपुर में उन्होंने भाजपा के कुछ प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned