डीजीपी ने लगाई क्लास : थाने में बैठा अधिकारी बर्दाश्त नहीं, पैदल गश्त करो

डीजीपी ने लगाई क्लास : थाने में बैठा अधिकारी बर्दाश्त नहीं, पैदल गश्त करो

neha soni | Publish: Jan, 05 2019 02:49:46 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

थानों में बैठे पुलिसकर्मी और अधिकारी अब बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। वे थानों से बाहर निकलें, पैदल गश्त करें और आमजन को जनमित्र बनाएं।

जयपुर। राजस्थान पुलिस के नए डीजीपी ने कपिल गर्ग ने अधिकारियों की क्लास लगाई। उन्होंने कहा, थानों में बैठे पुलिसकर्मी और अधिकारी अब बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। वे थानों से बाहर निकलें, पैदल गश्त करें और आमजन को जनमित्र बनाएं। राजस्थान पुलिस के डीजीपी ने कपिल गर्ग ने शुक्रवार को पहली बार प्रदेश के आला अधिकारी, रेंज आइजी, जयपुर-जोधपुर कमिश्नर और जिला पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए रूबरू हुए और पुलिस की कार्यशैली बदलने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी रेंज अधिकारियों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया कि थाना पुलिस पैदल गश्त करने के दौरान लोगों से अपराध को रोकने व अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के सुझाव भी ले और इनको थाने की सुझाव पुस्तिका में दर्ज करें। कॉन्फ्रेंस में पीएचक्यू की ओर से 2019 की जारी पुलिस प्राथमिकताओं को प्रभावी ढंग से लागू करने के निर्देश भी दिए।

READ MORE : डीजीपी गर्ग ने पीएचक्यू में की पहली मीटिंग, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned