scriptजयपुर में ऐसे धरती पर उतर आए घायल युवक को बचाने के लिए ‘भगवान ‘…यहां पढें पूरा वाकया | docter seve life as God | Patrika News

जयपुर में ऐसे धरती पर उतर आए घायल युवक को बचाने के लिए ‘भगवान ‘…यहां पढें पूरा वाकया

locationजयपुरPublished: May 12, 2018 06:24:00 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

जयपुर में ऐसे धरती पर उतर आए घायल युवक को बचाने के लिए ‘भगवान ‘…यहां पढें पूरा वाकया

जयपुर में ऐसे धरती पर उतर आए घायल युवक को बचाने के लिए ‘भगवान ‘…यहां पढें पूरा वाकया
जयपुर।
चिकित्सक को दुनिया का दूसरा भगवान यू ही नहीं कहा जाता है। कुछ ऐसे जयपुर में सडक पर हादसे में घालय होकर तड़फ रहे युवक के लिए एक चिकित्सक भगवान की तरह धरती पर उतर आया। घायल युवक को अस्पताल में होश आया तो लगा कि धरती पर चिकित्सक के रूप में भगवान है। शनिवार की सुबह सब कुछ वैसा ही था जैसे जयपुर की सडकों पर हर रोज रहता है। लेकिन शनिवार की सुबह श्याम नगर ऐलिवेटेड रोड पर लोगों ने धरती के भगवान को अपनी आंखों से किसी घायल की मदद करते हुए देखा और शर्मसार भी हुए। शनिवार सुबह श्याम नगर ऐलिवेटेड रोड पर एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ डीएस मीणा हादसे में घायल होकर तडफ रहे युवक के लिए भगवान की तरह साबित हुए। एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ डीएस मीणा अपने घर से असपताल जा रहे थे। श्याम नगर एलिवेटेड रोड पर उन्हेांने देखा कि एक युवक लहुलुहान अवस्था में पडा हुआ था और भीड तमाशबीन होकर उसे देख रही थी।
अस्पताल अधीक्षक डॉ डीएस मीणा ने लोगों की सहायता से तत्काल युवक को अपनी कार में लिटाया और उसे तुरंत एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लेकर पहुंचे और चिकित्सकों को तत्काल उसका उपचार करने के निर्देश दिए। युवक के सिर में भी खून बह रहा था। युवक को तत्काल उपचार मिलने पर अब उसकी स्थिति खतरे से बाहर है और उसने अपना नाम गगन पंत पुत्र रमेश पंत बताया था युवक के परिजनों को सूचना दी तो वे तत्काल अस्पताल पहुंचे और युवक को संभाला।
एसएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ डीएस मीणा ने शहर के लोगों से अपील की है कि वे जहां भी किसी को हादसे में घायल देखें तत्काल उसे किसी भी नजदीकी अस्पताल पहुंचाएं जिससे उसकी जान बच सके । डॉ डीएस मीणा ने अपील की है कि किसी की जान बचाने का सौभाग्य किसी तीर्थ से कम नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो