script

कोरोना से लड़ने में सहयोग देकर मदद कर रहे डॉक्टर, जनप्रतिनिधि

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2020 05:05:29 pm

Coronavirus Updates : कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सरकारों के साथ ही जनप्रतिनिधि, सामाजिक, स्वयंसेवी एवं अन्य संगठन लगातार अपना सहयोग कर रहे हैं।

doctor-public-representative-helping-in-fighting-corona

कोरोना से लड़ने में सहयोग देकर मदद कर रहे डॉक्टर, जनप्रतिनिधि

जयपुर
Coronavirus Updates : कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सरकारों के साथ ही जनप्रतिनिधि, सामाजिक, स्वयंसेवी एवं अन्य संगठन लगातार अपना सहयोग कर रहे हैं। इस समय खासतौर पर सेनिटाइजर, मास्क बांटने के साथ ही जरूरतमंदों को खाना समेत अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करवाने के लिए लोग आ रहे हैं। लॉकडाउन के इस समय में ये मदद जरूरतमंदों के लिए काफी राहतभरी साबित हो रही हैं।

जयपुर शहर की बात करें तो, मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ ने कोरोना से लड़ने के लिए जयपुरिया अस्पताल में मेडिकल संसाधनों की खरीद और चिकित्सा सुविधा दुरुस्त करने के लिए अपने कोष से 11 लाख रुपए दिए हैं। एक लाख रुपए के सैनेटाइजर, मास्क खरीदकर वितरित करवाए गए हैं। साथ ही अपना एक माह का वेतन भी सराफ ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया है। सराफ जन सहयोग से हर रोज जरूरतमंदों के लिए खाने के साथ ही राशन वितरण की व्यवस्था भी करवा रहे हैं।

वहीं, इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए एसएमएस मेडिकल कॉलेज के एल्युमिनी एसोसिएशन भी पीछे नहीं रही है। एसएमएस के 1971 बैच की एसोसिएशन ने 40 लाख रूपए की मदद की है। इस एसोसिएशन के सचिव डॉ आरपी गुप्ता ने बताया कि सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के 1971 बेच के चिकित्सकों के सहयोग से यह राशि उपलब्ध करवाई गई है। इस राशि से जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विभिन्न देशों और भारत के विभिन्न राज्यों में कार्यरत एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों ने यह राशि अक्षय पात्र को उपलब्ध करवाई है। अक्षय पात्र की ओर से इस सहायता से बस्तियों में रहने वाले जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो