scriptDoctors' agitation continues even on the eighth day | doctors strike -आठवें दिन भी डॉक्टर्स का आंदोलन जारी,निजी अस्पताल बंद,सरकारी में दो घंटे बहिष्कार | Patrika News

doctors strike -आठवें दिन भी डॉक्टर्स का आंदोलन जारी,निजी अस्पताल बंद,सरकारी में दो घंटे बहिष्कार

Doctors' agitation continues even on the eighth day डिस्पेसरियों व सरकारी अस्पतालोें में सुबह 8 से 10 तक बंद ओपीडी सेवाएं

जयपुर

Published: April 04, 2022 09:45:16 am

जयपुर
दौसा की चिकित्सक डॉ.अर्चना शर्मा के आत्महत्या प्रकरण को लेकर डॉक्टर्स का आंदोलन आज आठवें दिन भी जारी हैं। निजी अस्पताल आज संपूर्ण बंद रहेंगे और यहां पर ओपीडी में मरीजों को नहीं देखा जाएगा और इमरजेंसी होने पर भी भर्ती नहीं किया जा रहा है। वहीं सरकारी अस्पतालों व डिस्पेसरियों में दो घंटे का ओपीडी कार्य बहिष्कार जारी है। सोमवार को भी सुबह 8 से 10 बजे तक ओपीडी सेवा बंद रही। जिससे मरीजों को तकलीफ का सामना करना पड़ रहा हैं।
हालांकि रविवार को देर रात तक चली चिकित्सक संगठनों की जनरल बॉडी बैठक में चिकित्सक एकजुट नजर नहीं आए। कुछ संगठन आंदोलन को समाप्त करने की पैरवी करते रहे तो कुछ आंदोलन के पक्ष में नजर आए।
जेएएच ओपीडी में भीड
Doctors' agitation continues even on the eighth day
बैठक के बाद जयपुर मेडिकल एसो.संगठन के डॉ.अनुराग धाकड़ ने आंदोलन समाप्ति का ऐलान किया। लेकिन रात से ही डॉक्टर्स ने क्रमिक आमरण अनशन शुरू कर दिया। अब आंदोलन की आगे की रुपरेखा तय करने के लिए जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के जेएमए में चिकित्सक संगठनों की सुबह 10 बजे से फिर जनरल बॉडी की बैठक बुलाई गई है। इससे पहले डॉक्टर्स एसएमएस मेडिकल कॉलेज में कल होने वाले आइपीडी टावर के शिलान्यास कार्यक्रम और दो दिवसीय मेडिफेस्ट का बहिष्कार करने का निर्णय ले चुके हैं।
अरिस्दा राज्य,एमपीएस, जार्ड, आइएमए,एमसीटीआर,डेंटल एसो.आंदोलन ने आंदोलन से जुड़े रहने का ऐलान किया है। इन संगठन से जुड़े डॉक्टर्स भी दो घंटे के कार्य बहिष्कार पर हैं।
दबाव में दिलवा रहे बयान
प्राइवेट हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम सोसायटी के सचिव डॉ.विजय कपूर ने कहा कि निजी अस्पतालों में आज संपूर्ण बंद है। पहले आइएमए से आंदोलन समाप्त करने का दबाव में पत्र जारी करवाया गया। लेकिन आइएमए आंदोलन से जुड़ा हुआ है। अब जेएमए के डॉ.अनुराग पर दबाव में आंदोलन समाप्त करने का बयान जारी करवाया गया है। कोई संगठन आंदोलन छोड़ कर नहीं गया हैं। रविवार रात को तीन डॉक्टर्स अनशन पर बैठे थे। आज भी डॉक्टर्स आमरण अनशन पर है।
अरिस्दा राज्य के अध्यक्ष डॉ. अजय चौधरी ने कहा है कि दो घंटे ओपीडी का कार्य बहिष्कार रखा गया है। आइपीडी,आइसीयू,लेबर रूम,इमरजेंसी सेवाएं सरकारी अस्पतालों में यथावत जारी रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.