जयपुर को उड़ता पंजाब बनाने आया गिरोह, पुलिस की होशियारी से पकड़ा गया, भारी मात्रा में नशा बरामद

जयपुर को उड़ता पंजाब बनाने आया गिरोह, पुलिस की होशियारी से पकड़ा गया, भारी मात्रा में नशा बरामद

Deepshikha | Updated: 23 Sep 2019, 06:08:08 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipur News Updates : सिंधीकैंप बस अड्डे के सामने से चारों को किया गिरफ्तार, चारों तस्कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर

धीरेंद्र भट्टाचार्य / जयपुर। जालूपुरा थाना पुलिस ने सोमवार को सिंधीकैंप बस अड्डे के सामने से अंतरराज्यीय गिरोह के चार तस्करों को गिरफ्तार कर करीब 48 किलो डोडाचूरा और 380 ग्राम अफीम बरामद की है। गिरफ्तार आरोपियों में दो पंजाब और एक हरियाणा का है। तस्करी के मामले में इनको पूर्व में पंजाब पुलिस भी गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार चारों तस्करों को पुलिस ने अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपियों को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है।

डीसीपी उत्तर, मनोज कुमार ने बताया कि मुखबिर ने नीमच से मादकपदार्थ की खेप लेकर तस्करों के रोडवेज बस से सिंधीकैंप बस अड्डे आने की सूचना मिली थी। इसपर एडिशलन डीसीपी धर्मेंद्र सागर की अगुवाई में जालूपुरा थानाधिकारी विक्रम सिंह की टीम पिछले दो दिन से सिंधीकैंप बस अड्डा और इसके आस-पास लगातार निगाह रखे हुई थी।

सोमवार सुबह बस अड्डे के सामने श्रीराम कॉलोनी की गली में चार युवक संदिग्ध नजर आए, जो पुलिस को देखकर भागने लगे। इसपर पुलिस दल ने चारों को पकड़ कर उनके बैग की तलाशी ली, जिसमें 48 किलो 200 ग्राम डोडाचूरा और 380 ग्राम अफीम मिली। इस मामले में पंजाब के बरनाला निवासी धर्मपाल महाजन, होशियारपुर निवासी इंद्रजीत सिंह, हरियाणा के सिरसा निवासी बिट्टू गर्ग और झालावाड़ के गंगधार निवासी शांतिलाल शर्मा को गिरफ्तार कर लिया।


दुगने से ज्यादा दाम में बेचते हैं डोडा

गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि नीमच से डोडाचूरा 1500 रुपए किलो के भाव से खरीद कर लाते हैं और पंजाब में इसे पांच हजार रुपए किलो के हिसाब से बेचते हैं। इसी तरह दस ग्राम अफीम एक हजार रुपए में खरीद कर पंजाब-हरियाणा में दो से तीन हजार रुपए में बेचने की जानकारी दी है।


प्रत्येक माह लगाते हैं फेरा

तस्करों ने पुलिस को बताया कि रोडवेज बस से पहले पंजाब से जयपुर और जयपुर से नीमच जाते हैं। नीमच से मादकपदार्थ की खेप लेकर तस्कर बस से ही पहले वापस जयपुर आते हैं। तस्कर जयपुर में पुलिस और सीसीटीवी की निगाह से बचने के लिए सिंधीकैंप की जगह नारायण सर्किल से पंजाब की बस में बैठते हैं। तस्करों ने पूर्व में नगौर से भी डोडाचूरा खरीद कर पंजाब ले जाने की जानकारी दी है।

- चार तस्कर गिरफ्तार, 48 किलो डोडाचूरा और 380 ग्राम अफी बरामद

- जालूपुरा थाना पुलिस की कार्रवाई

- नीमच से मादकपदार्थ खरीद कर पंजाब ले जा रहे थे

- सिंधीकैंप बस अड्डे के सामने से चारों को किया गिरफ्तार

- चारों तस्कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned