script

Gas Cylinder: घरेलू व कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा, पढ़िए पूरी खबर

locationजयपुरPublished: May 19, 2022 10:25:03 am

Submitted by:

Anil Chauchan

Gas Cylinder: जयपुर। तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी करते हुए आम लोगों की कमर तोड़ दी है। एक महीने में ही दो बार दाम बढ़ा दिए।

Gas cylinders : फिर बढ़े गैस के दाम, घरेलू सिलेंडर 25 और कॉमर्शियल 84 रुपए महंगा

Gas cylinders

Gas Cylinder: जयपुर। तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी करते हुए आम लोगों की कमर तोड़ दी है। एक महीने में ही दो बार दाम बढ़ा दिए।
इन दिनों महंगाई वैसे ही चरम पर है। ऐसे में अब घरेलू व कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी होने से अब घर का और बाहर का खाना और महंगा हो जाएगा। तेल कंपनियों ने एक माह में दो बार दाम बढ़ा दिए जब कि हर बार महीने की शुरुआत यानि एक तारीख से नई दरें लागू होती हैं।
तेल कंपनियों ने पिछले दिनों 7 मई को ही घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की बढ़ोतरी की थी। अब 19 मई को एक बार दोबारा से घरेलू गैस सिलेंडर 3 रुपए महंगा कर दिया है। नई दरें 19 मई से लागू हो गई हैं। अभी घरेलू गैस सिलेंडर 1003 रुपए 50 पैसे का आ रहा था जो अब 1006 रुपए 50 पैसे का हो गया है। मार्च 2022 में भी घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की वृद्धि की गई थी।
तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोतरी की है। गैस सिलेंडर के दामों में 8 रुपए 50 पैसे की बढ़ोतरी की है। इसी के साथ अब कमर्शियल गैस सिलेंडर 2 हजार 373 रुपए का हो गया है। इससे पहले 1 मई को कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 102.50 रुपए बढ़ाए गए थे।

https://youtu.be/qPp38PtzEzY

एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम ऐसे समय में बढ़े हैं, जब आम आदमी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत से परेशान है। ऐसे में अब एलपीजी की कीमत बढ़ने से आम आदमी को जोरदार झटका लगा है।

राजस्थान की स्थिति
घरेलू गैस सिलेंडर एक हजार के पार
घरेलू गैस सिलेंडर 3 रुपए हुआ महंगा
अब 1006 रुपए 50 पैसे दाम
कमर्शियल सिलेंडर हुआ 2 हजार 373 रुपए का

ट्रेंडिंग वीडियो